दसवीं फैल लड़के ने राजकोट के युवक की फेसबुक और इंस्टाग्राम किया हेक 21 को युवाओं से रूबरू होंगे भाजपाध्यक्ष अमित शाह आकाशवाणी से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की भेंटवार्ता का होगा प्रसारण रेप की घटनाओं पर हरियाणा के सीएम खट्टर की आपत्तिजनक टिप्पणी से चहुओर रोष भारत को पंड्या की कमी खलेगी : हसी आस्ट्रेलिया दौरे में भारतीय गेंदबाजों को इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 227 पर समेटा विराट ने ऋषभ के साथ साझा की तस्वीरें अखाद्य तेल का आयात 8 फ़ीसदी बढ़ा मिंत्रा जबोंग का करेगी विलय, अनंत नारायणन बने रहेंगे सीईओ
Home / अन्य ख़बरें / दिल्ली में सांस लेना मुश्किल और केजरीवाल चैन से सो रहे: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

दिल्ली में सांस लेना मुश्किल और केजरीवाल चैन से सो रहे: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली में संसद मार्ग पर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने शुक्रवार को प्रदूषण के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में उनके साथ आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा भी साथ थे। प्रदर्शन के दौरान विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली में सांस लेना मुश्किल हो गया लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी भी चैन की नींद सो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदूषण की वजह से लोग दिल्ली छोड़कर जा रहे हैं। कई लोगों ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है और वह वापस अपने गांव की ओर लौट गए हैं। गोयल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारियों से बचते रहे। हर साल इस सीजन में दिल्ली प्रदूषित होती है, इसके बावजूद वो कोई कदम नहीं उठाते। गोयल के साथ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में ९६ फीसदी प्रदूषण के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है, बाकी के चार प्रतिशत के पीछे अन्य कारण हो सकते हैं। वहीं बीजेपी दिल्ली के उपाध्यक्ष और पार्षद जयप्रकाश ने कहा कि एमसीडी अपने स्तर से प्रदूषण रोकने के लिए कार्रवाई कर रही है।
इस मसले पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने बैठक बुलाई लेकिन इस बैठक में सिर्फ दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ही पहुंचे। बैठक में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के पर्यावरण मंत्रियों को बुलाया गया था। हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली के अलावा बाकी राज्यों के मंत्री नहीं आए, हम उन राज्यों के अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं। हर्षवर्धन ने लोगों से अपील की है कि इस दीपावली कम प्रदूषण फैलाने वाले पटाखों का इस्तेमाल करें। अगले १० दिन प्रदूषण में राहत मिलती नहीं दिखाई पड़ती। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई अपने-अपने स्तर पर मदद करे। दिल्ली में सड़कों पर धूल की सफाई के लिए ४० से ज्यादा मैकेनाइज्ड मशीनों का इस्तेमाल करके सफाई की जा रही है। आम जनता को भी इसमें सहभागी होना पड़ेगा।

Check Also

कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित

नायक नरेंद्र मोदी का आगमन शहडोल लालपुर हवाई अड्डा में कल १६ नवम्बर को हुआ। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *