Current Crime
बॉलीवुड

दीपिका पादुकोण के ट्रेनर दे रहे फिटनेस टिप्स

नई दिल्ली। फिटनेस के दीवानें अब दीपिका पादुकोण के निजी प्रशिक्षक नेम वूक से फिटनेस टिप्स ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें एयरबीएनबी के ‘एट होम विद एयरबीएनबी’ पहल के साथ जुड़ना होगा। वूक आपको इसमें यह बताएंगे कि सिर्फ अपने शरीर के वजन का उपयोग करके ही आप घर पर कैसे फिट हो सकते हैं। इस बारे में आईएएनएस लाइफ ने नेम वूक के साथ बातचीत की, जो कि अंडर आर्मर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

उनसे पूछे जाने पर कि लॉकडाउन ने लोगों को फिटनेस और जिमिंग पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर किया है। इस पर आपके विचार क्या हैं? तो उन्होंने कहा, “यह लॉकडाउन हम में से हर एक के लिए एक पूरी तरह से नई स्थिति है। एहतियात के लिए लगे प्रतिबंध फिटनेस-प्रेमियों के लिए एक नई चुनौती पैदा कर रहा है, हालांकि, हमें नई दिनचर्या बनाकर और अपनी फिटनेस को लेकर बेहतर ढंग से योजना बनाकर इस बदलाव के अनुकूल होने के लिए नए तरीके तलाशने होंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “यह वास्तव में उन लोगों के लिए एक कठिन समय है जो ग्रुप क्लासेस को प्राथमिकता देते हैं, या फिर जोड़े/टीमों में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाता है या अभ्यास करते हैं, या फिर वे मशीनी उपकरणों पर निर्भर थे। हमारे आस-पास जो हो रहा है, उसमें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना और फिटनेस के लिए हमारे लक्ष्यों को पाना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए खुद के लिए आसान लक्ष्य निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।”

फिटनेस टिप्स देते हुए उन्होंने कहा, “प्रत्येक दिन एक घंटा प्रशिक्षित करने की जरूरत नहीं है। आप हर हफ्ते 2-3 दिन प्रशिक्षण की दिनचर्या भी अपना सकते हैं। लोगों को वर्चुअल तौर पर जुड़े रहना चाहिए। एक दूसरे के साथ और एक साथ प्रशिक्षण लेते रहना चाहिए। यह हमारा सेल्फ-डिसिप्लिन है।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: