Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते 3 रूट

नई दिल्ली| गणतंत्र दिवस पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ किसान संगठनों की आज एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है, जिसमें इस परेड के लिए रोड मैप तय कर लिया जाएगा। उत्तरप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से इन रास्तों को तय करेगी ताकि परेड शांतिपूर्ण तरीके से हो सके।

पुलिस अधिकारियों की बैठक के बाद किसान संभावित करीब 3 बजे इसकी घोषणा कर सकते हैं।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आईएएनएस को बताया, गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसानों की परेड को लेकर आज पुलिस के साथ बैठक होगी, जिसमें परेड के रास्तों पर फैसला किया जाएगा।

दिल्ली बहुत बड़ी है और किसान विभिन्न जगहों से यहां पहुंचेंगे, जिस वजह से इस परेड के लिए अलग-अलग रूट बनाए जा रहे हैं। दिल्ली के अंदर ही 3 रूट बनाए जाएंगे जो की 30 से 40 किलोमीटर तक के होंगे।

इस पर आज करीब 2:00 बजे तक सब कुछ तय हो जाएगा, जिसके बाद हम इसकी घोषणा कर देंगे।

किस तरफ से एंट्री होगी और किस तरफ से निकासी होगी ये हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से तय करेगी। इसमें हमारे वॉलंटियर्स भी शामिल होंगे जो पुलिस का सहयोग करेंगे।

दरअसल शुक्रवार शाम को हई पुलिस और किसानों की बैठक में पुलिस द्वारा एक रोड मैप किसानों के सामने रखा था जिसपर किसानों की तरफ से कहा गया कि हम विचार विमर्श कर इसका जवाब देंगे।

दिल्ली पुलिस चाहती है कि किसान अपनी ट्रैक्टर रैली दिल्ली के बाहर निकालें, हालांकि संगठन अपनी मांग पर कायम हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: