Current Crime
विदेश

इंडोनेशिया में भीषण तूफान से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 181

 

जकार्ता | इंडोनेशिया में आए चक्रवाती तूफान की चपेट में आने वाले लोगों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में चक्रवात तूफान सेरोजा से आई बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है, 47 अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार दोपहर को देश की डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रांत के डिप्टी गवर्नर जोसेफ नाए सोई ने बताया कि इस महीने के शुरू में चक्रवात से आई बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 250 लोग घायल हुए हैं।
उनके अनुसार, रेस्क्यू किये गये लोगों की संख्या लगभग 50,000 हैे, लेकिन उनमें से कई अपने घर या परिवार के पास वापस जाने लगे हैं।
प्रांत में बाढ़ और भूस्खलन ने प्रभावित क्षेत्रों में कई घरों, सार्वजनिक सुविधाओं, सड़कों और पुलों को भी नष्ट कर दिया है।
मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और जियोफिजिक्स एजेंसी के अनुसार, चक्रवात तूफान सेरोजा दक्षिण में पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में सावु सागर में आने के बाद भारी बारिश, तेज हवाएं और छह मीटर तक की ऊंची समुद्री लहरें उठी थीं।
सेरोजा साल 2008 से इंडोनेशिया पर कहर बरसाने वाला 10वां चक्रवाती तूफान है, भूस्खलन के चलते इस तूफान का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: