Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

बायोकान की कोरोना की दवा इटोलिज़ुमाब को डीसीजीआई ने दी विक्रय की मंजूरी

नई दिल्ली । देश की प्रमुख जैव प्रौद्योगिकी कंपनी, बायोकॉन ने कहा है कि वह मध्यम से लेकर गंभीर कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए बायोलॉजिक दवा इटोलिज़ुमाब पेश करेगी। कंपनी ने इस दवा का मूल्य लगभग 8,000 प्रति शीशी रखा है। कंपनी ने बताया कि उसे कोविड-19 के कारण मध्यम से लेकर गंभीर तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम (एआरडीएस) के उपचार के लिए इटोलिज़ुमाब इंजेक्शन के विपणन की भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी मिल गई है।
बायोकॉन ने दावा किया कि इटोलिज़ुमाब दुनिया के किसी भी देश में स्वीकृत पहला नोवल बायोलॉजिकल उपचार है, जिसके माध्यम से कोविड-19 की गंभीर जटिलताओं से पीड़ित रोगियों का इलाज किया जा सकता है। बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ ने कहा जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक हमें जीवन रक्षक दवाओं की जरूरत होती है।
उन्होंने कहा कि भले ही हमें इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में कोई टीका मिल जाए, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि दोबारा संक्रमण नहीं होगा, इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि जिस तरह से हम इसके काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, यह उसी तरह से काम करेगा। इसलिए हमें तैयार रहने की जरुरत है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: