Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

क्रेडिट कार्ड मामले मे एक और ठगी

एक वर्ष में साईबर क्राइम के 18 मामले किये जा चुके हैं दर्ज
साहिबाबाद। थाना इंदिरापुरम इलाके में क्रेडिट कार्ड से संभंधित ठगी का एक और मामला सामने आया है। जहाँ शिप्रा मॉल में जॉब करने वाले बृजेश निवासी प्रताप विहार सेक्टर 2 के साथ क्रेडिट कार्ड की डिटेल के लिए काल् कर ठगी की गयी है। पीड़ित ने बताया की उसके पास 31 जनवरी को एक नं से कॉल आया जिसका नं है 9709198459 और उसे इस नं द्वारा ये बताया गया कि आपकी क्रेडिट कार्ड की अवधी समाप्त होंने वाली है जिसके बाद क्रेडिट कार्ड बंद हो जाएगा अगर आप चाहते है के आपका कार्ड चालू रहे तो इसके लिए क्रेडिट कार्ड कि अंतिम डिजिट बतानी होगी। पीड़ित द्वारा अंतिम की डिजिट बताने के बाद मोबाइल पर दो मेसेज आते जिसमे एक मेसेज में दस हजार रूपए कटने का और दूसरे मेसेज में पांच हजार रूपए कटने का नोटिफिकेशन था। जब पीड़ित बृजेश के मोबाइल पर ये मेसेज आया तो पैसों के ट्रांसेक्शन की डिटेल के लिए वो अपने बैंक की साखा में पहोंचे जो की एक्सिस बैंक की इंदिरापुरम साखा है वहा पहोच कर पीड़ित को पता चला कि उनके अकाउंट से सच में पैसे कट चुके है।
जब बैंक में उनहोंने सारी बात बताई तो बैंक वालो ने इस मामले अपनी असमर्थता बताते हुए इसकी शिकायत पुलिस थाने में करने को कही जिसके बाद थाना इंदिरापुरम पुलिस में पीड़ित बृजेश द्वारा तहरीर दे दी गयी है।
बाद में जिस मामले को थाना इंदिरापुरम पुलिस द्वारा सायबर सेल कों आगे की जाँच के लिए सौंप दिया गया। गौरतलब है कि जनपद में सायबर क्राइम के मामले धीरे धीरे बढ़ते जा रहे है और बहोत कम मामलो को ही पुलिस पूरी तरह सुलझा पाती है ऐसे में अगर सायबर क्राइम इसी तरह से अपने पांव पसारता रहा तो पुलिस और जनता दोनों की परेशानियो में खासा इजाफा हो जाएगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: