Current Crime
हेल्थ

कोरोनावायरस: त्रिपुरा के शख्स की मलेशिया में मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की आशंका के मद्देनजर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में जिन तीन मरीजों को भर्ती किया था उनकी रिपोर्ट अब सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में इन सभी के लिए राहतभरी खबर है। रिपोर्ट में किसी भी मरीज के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। अस्पताल में भर्ती तीन में से एक मरीज गाजियाबाद निवासी थी जबकि बाकी दो दिल्ली के ही निवासी हैं। ये तीनों हाल ही में चीन से लौटकर आए हैं और इनकी तबियत खराब थी। डॉक्टरों के अनुसार शुक्रवार तक तीनों मरीजों की रिपोर्ट पुणे स्थित राष्ट्रीय प्रयोगशाला से आनी थी जो गुरुवार को ही आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
– चीन में अब तक 170 की मौत
वहीं चीन में कोरोनावायरस के कारण 38 और लोगों की मौत हो जाने के साथ ही इस विषाणु की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 170 हो गई है। इस संक्रमण से सर्वाधिक लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। हुबेई की राजधानी वुहान में दिसंबर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना आरंभ हुआ था और अब यह संक्रमण दुनिया भर में फैल गया है।
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के कारण निमोनिया होने के 7,711 पुष्ट मामले सामने आए हैं। उसने बताया कि इस बीमारी से अब तक कुल 170 लोगों की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि 1,370 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और बुधवार तक 12,167 लोगों के इस विषाणु की चपेट में आने की आशंका थी। वहीं 124 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोनावायरस के संक्रमण के बुधवार को कुल 1,737 नए मामलों की पुष्टि हुई।
– त्रिपुरा के शख्स की मलेशिया में मौत
त्रिपुरा के परिवार ने दावा किया है कि कोरोनावायरस के कारण उनके परिवार के सदस्य की मलेशिया में मौत हो गई है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आपात बैठक बुलाई है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: