Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

प्रदेश में बेकाबू हुआ कोरोना:कई शहरों में लॉकडाउन की तैयारी

भोपाल में 97 नए संक्रमित मिले, धार विधायक नीना वर्मा पॉजिटिव
भोपाल । प्रदेश में अनलाक-2 के 14वें दिन कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। आज राजधानी में 97वें नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं चिरायु अस्पताल से 21 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। उधर धार विधायक नीना गुप्ता के साथ उनके गनमैन और ड्राइवर भी पॉजिटिव मिले हैं। अन्य जिलों में भी संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। संभावना जताई जा रही है कि ग्वालियर के बाद कुछ और जिलों में लॉकडाउन किया जा सकता है।
प्रदेश में सोमवार को तो एक दिन में रिकॉर्ड 22 हजार 261 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 248 सैंपल रिजेक्ट हो गए। 21 हजार 686 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। एक दिन में सबसे ज्यादा 575 लोग संक्रमित आए हैं। सोमवार को हर 39 टेस्ट में से एक पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव रेट 2.58 प्रतिशत रहा। अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में लॉकडाउन करने को लेकर सोच-विचार शुरू हो गया है। ग्वालियर में 7 दिन के लिए कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। शिवपुरी और भोपाल के इब्राहिमगंज में एक सप्ताह का लॉकडाउन भी कर दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार सभी को त्योहार घर पर ही मनाना होंगे।
प्रदेश में 24 घंटों में 10 मौतें
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण बीते 24 घंटों में 10 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मौते इंदौर में हुई हैं। इंदौर में 4, भोपाल में 1, ग्वालियर में 2, शाजापुर, झाबुआ और जबलपुर में एक-एक की मौत हुई हैं। मध्यप्रदेश में वायरस के कारण अब तक 663 लोगों की मौत हो चुकी है।
ग्वालियर प्रदेश का तीसरा सबसे संक्रमित जिला
कभी कोरोना मुक्त हो चुके ग्वालियर में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। ग्वालियर मध्यप्रदेश का तीसरा सबसे संक्रमित जिला हो गया है। यहां कोरोना संक्रमण के मामले 1 हजार से ऊपर हो गए हैं। ग्वालियर में अब तक कुल 1016 केस हो गए हैं। ग्वालियर में 538 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं जबकि 473 एक्टिव केस हैं। संक्रमण के कारण ग्वालियर में अभी तक 5 लोगों की मौत हुई है।
जबलपुर में भी किया जा सकता है लॉकडाउन
जबलपुर जिले में पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामले बढ़े हैं। जिला आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय अनुसार जिन कॉलोनी, मोहल्लों में अधिक प्रकरण आ रहे है, वहां लॉकडाउन किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनरल लॉकडाउन न किया जाए। जनरल लॉकडाउन सप्ताह में एक ही दिन रहे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: