Current Crime
उत्तराखंड दिल्ली

दिल्ली से लौटे बुजुर्ग की मौत के सात दिन बाद कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव

नैनीताल| उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक बुजुर्ग की मौत के सात दिन बाद उसकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद प्रशासन ने मृतक के परिजनों को अस्पताल में भर्ती किया है। जबकि ग्रामीणों पर नजर रखने के लिये मेडिकल विभाग की टीम तैनात कर दी गयी है। अल्मोड़ा जनपद के स्याल्दे विकासखंड के तलई गांव में 29 जून को एक 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गयी थी। मृतक कुछ दिन पहले दिल्ली से उपचार कराने के बाद गांव लौटा था। गांव लौटने के बाद उनको होम क्वारंटीन में रखा गया था। इस दौरान उनकी अचानक तबियत बिगड़ गयी और 29 जून को अस्पताल ले जाते वक्त बुजुर्ग ने रास्ते में दम तोड़ दिया।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर मृतक का नमूना जांच के लिये सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया था।

स्याल्दे के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) राहुल साह ने बताया कि मृतक बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट कल रात पाॅजिटिव आयी है।
बुजुर्ग 21 मई को दिल्ली से यहां लौटा था। दिल्ली में उनके आंख एवं कान का आम्परेशन किया गया था। इसके अलावा उनको अस्थमा की भी शिकायत थी।

श्री साह ने बताया कि अभी बुजुर्ग की मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है लेकिन उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। उन्होंने आगे बताया कि रिपोर्ट आने के बाद बुजुर्ग के परिवार के छह सदस्यों को अल्मोड़ा अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है जबकि छह लोगों को भिकियासैंण में संस्थागत क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। गांव के लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। ग्रामीणों पर नजर रखने के लिये स्वास्थ्य विभाग की एक टीम तैनात कर दी गयी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: