Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

मप्र में कोरोना ने चिंता बढ़ाई, कई स्थानों पर पूर्णबंदी की पहल

भोपाल| मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, बदलते हालातों ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी है। यही कारण है कि कई इलाकों में एक बार फिर पूर्णबंदी जैसे सख्त कदम उठाने पड़ रहे है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार को पार कर गई है, इतना ही नहीं बीते तीन दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटों में तो 575 नए मरीज सामने आए हैं। मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे से सरकार भी चिंतित है और उसने आगामी समय में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों केा लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
ग्वालियर में बीते 24 घंटों में 110 नए मरीजों के सामने आने के बाद प्रशासन ने सख्त फैसले लिए है। जिलाधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया है कि आज (मंगलवार) शाम से सात दिन के लिए पूर्णबंदी की जा रही है। इस दौरान जिले में किसी के भी प्रवेश और बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी, चिकित्सकीय और विशेष परिस्थिति में ही अनुमति दी जाएगी। जिलों के नाकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।
इसी तरह शिवपुरी जिले में भी 19 जुलाई तक सात दिन की पूर्णबंदी रहेगी। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा किराना, खाद व बीज की दुकानें भी खास दिनों में खुलेंगी।
राजधानी भोपाल के इब्राहीमगंज में भी सात दिन की पूर्णबंदी की गई है। यह रविवार से शुरू हुई है और आगामी रविवार तक जारी रहेगी। राजधानी के अन्य हिस्सों में आम जनजीवन सामान्य है।
शाजापुर के शुजालपुर कस्बे में भी पूर्णबंदी की ओर कदम बढ़ाए जा रहे है। इस क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी प्रकाश कस्बे ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर शुजालपुर में 15 से 19 जुलाई तक दिवस दिवस चलते पूर्णबंदी रहेगी। इसी तरह जबलपुर के संक्रमण प्रभावित इलाकों में भी पूर्णबंदी की तैयारी चल रही है।
मुाख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सोमवार को कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उत्सवों पर सार्वजनिक झाकियां नहीं लगाई जाएंगी। धार्मिक स्थलों, उपासना स्थलों पर एक बार में पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। शादी, सगाई आदि में दोनों पक्षों के 10-10 व्यक्ति से अधिक सम्मिलित नहीं होंगे। जन्मदिन आदि उत्सवों में 10 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। देव प्रतिमा घर पर ही स्थापित कर पूजा-अर्चना करें। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: