Current Crime
देश

कृषि कानूनों पर भाजपा को घेरने के लिए ट्रैक्टर यात्रा निकालेगी कांग्रेस

नई दिल्ली | विपक्षी कांग्रेस ने इस महीने की शुरुआत में राहुल गांधी की पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्टर रैली की तर्ज पर नवंबर में देश भर में उसी तरह की रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है ताकि तीनों कृषि कानूनों को लेकर वह भाजपा के खिलाफ अपनी धार तेज कर सके। कांग्रेस नेतृत्व ने अपनी राज्य इकाइयों से अगले महीने के पहले पखवाड़े में प्रस्तावित ट्रैक्टर रैलियों की तैयारी करने को कहा है।
पार्टी कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस समितियों को लिखे अपने पत्र में कहा, “हमारी लड़ाई को जारी रखने के लिए, पीसीसी से अनुरोध है कि वे अपने-अपने राज्यों में ‘ट्रैक्टर यात्रा’ निकालें, जिसमें कांग्रेस मामलों के प्रभारी, संसद के सदस्यों और विधायकों के अलावा सभी राज्यों के पदाधिकारी भाग लेंगे।”
राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, “भाजपा द्वारा शुरू की गई किसान यात्रा को नाकाम करने और तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ जनमत को मजबूत करने के लिए इस मौके को भुनाना चाहिए।”
राहुल गांधी ने 4 अक्टूबर को पंजाब के मोगा जिले के बढ़नी कलां शहर से कांग्रेस की पहली ‘ट्रैक्टर रैली’ का नेतृत्व किया था। ‘खेती बचाओ यात्रा’ के हिस्से के रूप में राज्य की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, उनकी रैलियों ने मालवा क्षेत्र में मोगा, लुधियाना, संगरूर और पटियाला जिलों को कवर किया। 6 अक्टूबर को ट्रैक्टर रैली ने पिहोवा सीमा के माध्यम से हरियाणा में प्रवेश किया।
कांग्रेस ने कहा कि इसने आने वाले हफ्तों में आर्थिक नीति, किसानों और महिलाओं की सुरक्षा के प्रमुख मुद्दों पर भी मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: