मनमोहन ने की जस्टिस वर्मा के फैसले की आलोचना, हिंदुत्व को बताया था जीने का तरीका औवेसी के मुकाबले में धरती पुत्र को मैदान में उतारेगी बीजेपी एयर सेफ्टी ऑडिट में म्यांमार, पाक और नेपाल से भी पीछे भारत पंजाब के राज्यपाल और राजनाथ सिंह की बहू ने जीते रजत पदक जुलाई में रोजगार के करीब 14 लाख नए अवसर सृजित हुए: सीएसओ रिपोर्ट दो भारतीय बहनों ने लगाई प्रदर्शनी, बिक्री से होने वाली आय केरल बाढ़ पीड़ितों को देंगी दान ट्रूपिंग द कलर परेड में शामिल पहले सिख सैनिक ने लिया कोकीन – कोकीन होने की पुष्टि के बाद उन्हें पद से हटाया जा सकता है क के बोर्ड ने विलय को दी मंजूरी इस वर्ष सरकारी बैंक कर सकते हैं फंसे कर्ज की वसूली: वित्त मंत्रालय – 1.8 लाख करोड़ रुपए की वसूली होने का अनुमान ओपेक ने क्रूड उत्पादन बढ़ाने से ‎किया इंकार – और उछल सकते हैं पैट्रोल-डीजल के दाम
Home / राज्य / हिमाचल में धोनी को स्टेट गेस्ट बनाए जाने पर कांग्रेस को आपत्ति

हिमाचल में धोनी को स्टेट गेस्ट बनाए जाने पर कांग्रेस को आपत्ति

शिमला (ईएमएस)। हिमाचल प्रदेश में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्टेट गेस्ट बनाए जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। धोनी इन दिनों शिमला में एक बैंक के विज्ञापन की शूटिंग कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने कहा है कि धोनी निजी काम से शिमला आए हैं, ऐसे में उन्हें स्टेट गेस्ट बनाए जाने पर सवाल पूछे जाएंगे। सिंह ने कहा कि देश के लिए नैशनल और इंटरनैशनल स्तर पर मेडल लाने वाले कई खिलाड़ी अक्सर हिमाचल दौरे पर आते हैं लेकिन उन्हें प्रदेश सरकार स्टेट गेस्ट का दर्जा नहीं देती। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘केवल पैसे वाले खिलाड़ियों को ही स्टेट गेस्ट का दर्जा नहीं देना चाहिए। देश और प्रदेश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मान दें।’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके लिए तुरंत नियम भी बनाने की मांग की है।
इस मुद्दे पर प्रदेश के खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार धोनी का कोई खर्चा नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि धोनी चूंकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं , इस नाते सम्मान के लिए उन्हें स्टेट गेस्ट बनाया गया है। ठाकुर ने कहा कि उन्हें सुरक्षा भी दी गई है लेकिन कांग्रेस इस मामले में बेवजह राजनीति कर रही है।

Check Also

चीनी मिलों को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराएगी उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत एवं अन्य बैंकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *