पिता की राइफल ले घूम रहे थे कांग्रेस विधायक, एसएसपी ने दबोचा

0
2

पटना (ईएमएस)। बिहार में कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ एक बार फिर विवाद में हैं। पटना से सटे बिक्रम के विधायक सिद्धार्थ की गाड़ी से पुलिस ने हथियार बरामद किए हैं। एसएसपी मनु महाराज ने दरअसल जिले में बढ़ते अपराधों को नियंत्रित करने के लिए खुद नौबतपुर की सड़क पर उतरे थे। इसी दौरान विधायक अपने काफिले के साथ नौबतपुर से गुजरे।
मनु महाराज ने उसी मार्ग पर वाहन चेकिंग लगा रखी थी। इसी क्रम में उनके काफिले की गाड़ियों को रुकवाया गया जिसमें से एक गाड़ी में दो गार्ड हथियार के साथ बैठे थे। इन दो हथियारों में से एक हथियार विधायक के नाम पर था, जबकि दूसरा हथियार जो लाइसेंसी है विधायक के पिता डॉ उत्पल कांत के नाम पर था। लिहाजा एसएसपी ने तत्काल गार्ड और हथियार समेत गाड़ी जब्त करते हुए नौबतपुर थाना में भगवान कुमार और विधायक के पिता डॉ उत्पलकांत पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी है। डॉक्टर उत्पलकांत बिहार के प्रसिद्ध चिकित्सक हैं। सिद्धार्थ और उनके पिता की मुश्किल इस वजह से भी बढीं हैं की चेकिंग के दौरान वाहन में डॉ. उत्पलकांत खुद मौजूद नहीं थे।
पटना एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर की गई कार्रवाई पर विधायक ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उनका कहना था कि सरकार खुद लाइसेंस देती है और जब लोग लाइसेंसी हथियार लेकर घूम रहे होते हैं तो उसे पुलिस प्रशासन दबंगई दिखते हुए जब्त कर रही है। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपराध बढ़ता जा रहा है और पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस के मुखबिर ही बड़े अपराधी बन रहे हैं।