कांग्रेस अयोध्या मामले में हर बार अड़गा लगाती हैं, वे अयोध्या मामले को खत्म नहीं करना चाहती :योगी

0
144

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी को स्पष्ट करना होगा कि सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल को अयोध्या मुद्दे को लटकाने के लिए किसने कहा था? योगी ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या का मुद्दा कभी खत्म हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सहयोगी भी चाहते हैं कि ये मुद्दा लटका ही रहे। यह बात सीएम योगी ने एक कार्यक्रम में कही। सीएम से जब पूछा गया कि प्रयागराज में पहुंचे साधु-संत बीजेपी पर राम मंदिर को लेकर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं। इस पर सीएम ने कहा कि वे एक बार फिर कहना चाहते हैं कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है, बीजेपी कोर्ट से बार-बार इस मामले को सुलझाने के लिए अपील कर रही है, वे कहना चाहते हैं कि बीजेपी ही इस मुद्दे का समाधान करेगी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों ने समस्या पैदा की है वे इसका समाधान नहीं कर सकते हैं। योगी ने आगे कांग्रेस पर वार किया और कहा, हर व्यक्ति जानता है कि सुप्रीमकोर्ट में इस बात की अर्जी कौन देता है कि इस मामले की सुनवाई 2019 से पहले न हो, कौन लोग हैं जो लोग जब भी कोई पीठ गठित होती है तो वहां अड़ंगेबाजी करते हैं…हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में एक पीठ गठित की गई थी, इस बार भी अर्जी डाल दी गई…कुछ लोग समाधान नहीं चाहते हैं…कुछ लोगों के लिए रामजन्मभूमि से संबंधित विवाद एक वर्ग विशेष को बेवकूफ बनाने, उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने और चंदा वसूली का माध्यम हो गया है, वे लोग नहीं चाहते हैं कि इस समस्या का समाधान हो।
सीएम ने कहा कि वह अयोध्या के मामले को 1983 से देख रहे हैं कि जब भी इस समस्या के समाधान के करीब पहुंचा जाता है कुछ लोग बाधा डाल देते हैं। सीएम ने कहा कि इसतरह के लोगों को चिन्हित करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इस समस्या की सबसे बड़ी बाधा है। सीएम ने कहा कि कोर्ट में मामला है और इस मामलों पर संसद में बहस नहीं होती है। सीएम ने कहा कि 2010 से पांच सालों तक कांग्रेस ने कभी इस मामले को अदालत में लिस्ट करने की कोशिश ही नहीं की है। उन्होंने कहा कि फैसले से जुड़े अनुवाद हों या फिर केस की लिस्टिंग, कांग्रेस पग-पग पर बाधा खड़ी करती रही है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे की आड़ में कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। सीएम ने कहा कि मई 2019 से पहले इस मसले पर कुछ निर्णायक फैसले की उम्मीद की जा सकती है।