कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित

0
1

नायक नरेंद्र मोदी का आगमन शहडोल लालपुर हवाई अड्डा में कल १६ नवम्बर को हुआ। भाजपा नेताओं को भीड़ जुटाने की जिम्मेवारी दी गई थी लेकिन मोदी के इच्छानुसार लालपुर हवाई अड्डे में भीड़ नहीं दिखी। विधानसभा चुनाव २०१८ का परिणाम लोकसभा चुनाव का भविष्य तय करेगा। मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस एवं भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना प्रारंभ कर दिये हैं। भाजपा मध्यप्रदेश में विगत वर्षों से नारा दे रहा है अबकी बार २०० पार इस नारे को शतप्रतिशत सफल किये जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार प्रारंभ कर दिये हैं। ज्ञातव्य है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल लगभग ३ बजे शहडोल संभाग मुख्यालय से बुढार मार्ग के समीप लालपुर हवाई अड्डा पहुंच कर संभागस्तरीय उमडे जनशैलाब को संबोधित किया। इनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद ज्ञान सिंह, सीधी सांसद रीति पाठक के साथ सैकडों प्रदेश एवं स्थानीय नेता उपस्थ्ति रहे।
कांग्रेस का झूठ अब दो घंटे से अधिक नहीं चलता
विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने और प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लालपुर हवाई अड्डा पहुंचे, जहां श्री मोदी ने एक विशाल सभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का झूठ अब 2 घंटे से अधिक नहीं चल पाता है, प्यार की बात करने वाले आजकल गुस्से में हैं। देश को झूठ के शहंशाह का पता चल गया है। कांग्रेस के लोग बोलते हैं हम प्रेम की बात करते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में ये गुस्से से सिवाय कुछ बोल नहीं रहे हैं।
भाजपा के शासन का कोई माप नहीं
पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव हमारे मध्य प्रदेश का भविष्य क्या हो, उसका फैसला करने का चुनाव है। हम हमारे बच्चों को कैसा मध्य प्रदेश देना चाहते हैं, इसका निर्णय इस चुनाव में आपको करना है। उन्होंने कहा कि एक तरफ 54 साल का मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन और दूसरी तरफ 15 साल का भाजपा शासन, कोई भी माप हो, शिक्षा हो, आरोग्य हो, चाहे गांव का विकास हो या शहर का, मैं विश्वास से कह सकता हूं शिवराज सिंह चौहान ने जो 15 साल में किया है, वो कांग्रेस 54 साल में नहीं कर पाई।
यह चुनाव आम जन के लिए
प्रधानमंत्री ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए या नहीं? एक ही परिवार की चार पीढिय़ों ने देश को क्या दिया? एक चाय वाले ने चार साल में क्या दिया, आओ हो जाए मुकाबला? पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव इसलिए नहीं है कि इनमें कौन जीतता है और कौन नहीं। बल्कि यह चुनाव तो मध्य प्रदेश की जनता की बेहतरी के लिए हैं।
चुनाव किसी जाति और मजहब का नहीं
पीएम मोदी ने कहा ये चुनाव जाति और मजहब का नहीं है, बल्कि विकास का है, लुटेरों ने जो लूटा है उसे वापस लाएंगे, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। हमने वादा किया है कि 2022 तक हिन्दुस्तान में एक भी परिवार को बिना घर का नहीं रहने देंगे, हर परिवार का अपना घर होगा।
सभी प्रत्याशी रहे उपस्थित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशाल आमसभा को सुनने के लिए जहां लाखों लोग एकत्र हुए थे वहीं विधानसभा क्षेत्र बांधवगढ़ के भाजपा प्रत्याशी शिव नारायण सिंह, मानपुर मीना सिंह, व्यौहारी शरद कोल, जयसिंहनगर जयसिंह मराबी, जैतपुर, मनीषा सिंह, कोतमा दिलीप जायसवाल, पुष्पराजगढ नरेंद्र मराबी, अनूपपुर रामलाल रौतेल साथ रहे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शहडोल संभाग के समस्त मतदाताओं से अपील किया है कि समस्त मतदाता बंधुओ शतप्रतिशत मतदान कर शहडोल संभाग के सभी भाजपा प्रत्याशियों को विजयश्री दिलावें और कांग्रेस का सूपडा साफ कर दें।
मोदी को सुनने उमडा जन शैलाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल लालपुर आगमन पर शहडोल संभाग के सभी आठो विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी, भाजपा कार्यकर्ता, पदाधिकारी, भाजपा प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों का शैलाब उमड पडा।
सुबह से मार्ग रहा अवरूद्ध
मोदी के आगमन पर शहडोल, अंबिकापुर, बिलासपुर, अमरकंटक, अनूपपुर, हाईवे ४३ लगभग १० बजे से लेकर ५ बजे शाम तक बंद रहा। लोगों का आवाजाही पूर्णत: ठप्प देखा गया। भाजपा कार्यकर्ता मोदी को सुनने के लिए जहां उत्साहित थे वहीं संभाग एवं जिला मुख्यालय में हजारों यात्री आवाजाही के लिए अत्यधिक परेशान रहे।
कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
मोदी को सुनने के लिए संभागीय संगठन मंत्री जितेंद्र लटोरिया, इंद्रजीत छाबडा, आधाराम वैश्य, बृजेश गौतम, राजेश सोनी, रामदास पुरी, मनोज द्विवेदी, अनिल गुप्ता, अखिलेश द्विवेदी, भूपेंद्र सिंह, ओमप्रकाश द्विवेदी, ज्ञानेंद्र सिंह परिहार, राकेश पाण्डेय, भारत सिंह, हनुमान गर्ग, धर्मेंद्र सिंह, अशोक लाल, लवकुश शुक्ला, वेद द्विवेदी, नवल नायक, राहुल पाण्डेय, हीरा सिंह, प्रभा पनारिया, मोहिनी धर्मेन्द्र वर्मा, पुरूषेत्तम सिंह, रज्जन शुक्ला, नितिन सिलौटिया, अजय तोमर, उमेश मिश्रा, अभिषेक सिंह, पं. द्वारिका प्रसाद उपाध्याय, रामअवध सिंह, श्रीमती सालिनी सरावगी, गजेंद्र सिंह, सुनील मिश्रा, अरूण सिंह, प्रकाश मिश्रा, राहुल पाण्डेय, रामगोपाल द्विवेदी, राकेश शुक्ला वेंकटनगर, मुकेश जैन, दीपक शर्मा, पुरूषोत्तम साहू, सुनीता सिंह, रश्मि खरे, अंजना कटारे, वंदना मिश्रा, मनोज गुप्ता, राजेश वर्मा, उमेश अग्रवाल, गणेश केवट, अमोल सिंह, गणेश पयासी, अरूण गौतम, दिलीप पयासी, शतिका प्रसाद तिवारी, महेंद्र सिंह मराबी के साथ संभाग भर के भाजपा पदाधिकारी, प्रत्याशी एवं समर्थक उपस्थित रहे।