Current Crime
देश

कांग्रेस ने पीएम केयर्स फंड में विदेशी दान पर सरकार से पूछे सवाल

नई दिल्ली| कांग्रेस ने बुधवार को एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पीएम केयर्स फंड को लेकर सरकार पर कई कटाक्ष किए और भारतीय दूतावास के जरिए आए दान (डोनेशन) की रसीदों को लेकर भी सवाल किए। रणदीप सुरजेवाला ने कई ट्वीट करते हुए इसे विदेशी दान का पेचीदा मामला बताया और प्रधानमंत्री से कुछ सवाल किए। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चीन, पाकिस्तान और कतर से पीएम केयर्स फंड में विदेशी दान आया है और मैं इस सिलसिले पर प्रधानमंत्री मोदी से कुछ सवाल करता हूं। रणदीप सुरजेवाला ने कुल दस सवाल प्रधानमंत्री मोदी के सामने पेश किए हैं।

सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए सवाल पूछा, “भारतीय दूतावासों ने पीएम केयर्स फंड के लिए प्रचार और दान क्यों लिया? प्रतिबंधित चीनी एप्स पर फंड का विज्ञापन क्यों किया गया?”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान से कितना पैसा आया और किसने दिया? कतर से किन दो कंपनियों ने पीएम केयर्स फंड में दान दिया है और कितने करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं? 27 देशों से कितने हजार करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में आए? क्या दान करने और फिर से अपनी फैक्ट्री शुरू करने के बीच एनआईएसएसईआई एएसबी के साथ कोई संबंध था?”

सरकार पर सवाल उठाते हुए, कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “27 भारतीय दूतावासों ने सार्वजनिक मंच की जगह क्लोज्ड चैनल के जरिए इसका प्रचार क्यों किया, जबकि आरटीआई के तहत सार्वजनिक प्राधिकरण नहीं है?”

उन्होंने कहा, “सरकार की ओर से फंड को एफसीआरए की समीक्षा से बाहर क्यों रखा गया है? पीएम केयर्स फंड सार्वजनिक प्राधिकरण क्यों नहीं है? फंड को कैग और भारत सरकार द्वारा क्यों ऑडिट नहीं किया जा सकता और विदेशी दान पर रिपोर्ट को सार्वजनिक क्यों नहीं किया?”

कांग्रेस ने इससे पहले भी कई मौकों पर पीएम केयर्स फंड पर सवाल उठाए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: