सबरीमला पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई की तिथि पर फैसला आज आईटीओ स्काईवॉक पर इश्क फरमा रहे जोड़ों की निगरानी करेगें बाउंसर्स दिल्ली हाईकोर्ट के चार जजों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ बिना बताये घर से गये युवक का शव पेड पर लटका मिला राहुल को शोभा नहीं देता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का माखौल उड़ाना : भाजपा पीटने की धमकी देने वाले श्रीसंत अखाड़े में नहीं झेल सके दो वार अनावरण कार्यक्रम के लिए सीएम और राज्यपाल को दिया न्योता मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाती है भाजपा सरकार: गहलोत पीएम मोदी फेंकू तो सीएम योगी हैं ठोकू: राज बब्बर महापुरूषों को सम्मान देकर मोदी सरकार इतिहास को ‘राइट’ कर रही : नकवी पिछली सरकार एक ही परिवार को बढ़ावा देती रही
Home / अन्य ख़बरें / कोल इंडिया का उत्पादन 5.5 फीसदी बढ़ा

कोल इंडिया का उत्पादन 5.5 फीसदी बढ़ा

कोलकाता| कोल इंडिया ने गुरुवार को बताया कि कंपनी का उत्पादन जनवरी में 5.5 फीसदी बढ़कर 5.59 करोड़ टन हो गया है जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 5.28 करोड़ टन था। हालांकि, अप्रैल 2016 से जनवरी 2017 के दौरान उत्पादन सपाट ही रहा है।

आंकड़ों के मुताबिक, मौजूदा वित्त वर्ष 2016-17 के शुरुआती दस महीनों में उत्पादन मामूली रूप से 1.7 फीसदी बढ़कर 43.37 करोड़ टन रहा है। कंपनी 91 फीसदी के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रही है।

कोल इंडिया ने मौजूदा वित्त वर्ष के जनवरी में उत्पादन लक्ष्य 6.104 करोड़ टन रखा था जबकि इसने 92 फीसदी लक्ष्य को हासिल किया है।

इस समीक्षाधीन अवधि में कंपनी का कुल व्यापार मामूली रूप से 1.3 फीसदी बढ़कर 44.31 करोड़ टन रहा।

कंपनी ने 2015-16 के दौरान 53.87 करोड़ टन कोयला उत्पादित किया था।

मौजूदा वित्त वर्ष में कोयला उत्पादन का लक्ष्य 59.8 करोड़ टन रखा है जो 2017-18 में 66 करोड़ टन होने की उम्मीद है।

Check Also

स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने डेंटल सर्जनों को किया सम्मानित

नई दिल्ली (ईएमएस)। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज लेडी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *