Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली दिल्ली एन.सी.आर

घर पर ही प्रैक्टिस करने के लिए कोच ने खोजा तरीका, डाइनिंग टेबल पर खेलना किया शुरू

गाजियाबाद। लॉकडाउन 4 में राहत मिलने के बाद जहां बाजार आदि खुलने लगे हैं, वहीं दो महीने से बंद पडे स्टेडियम व खेल मैदानों को भी खोलने का निर्णय लिया जा चुका है। इसके बावजूद खिलाडियों के मैदान तक पहुंचने में समय लगेगा। खासकर बच्चे व बुजुर्ग खिलाडी तो अभी घर पर ही प्रैक्टिस करने की बात कह रहे हैं। ऐसे खिलाडियों के लिए घर बैठे ही प्रैक्टिस कर खुद को फिट रखने के नए.नए आइडिया भी खोजे गए हैं। टेबल टेनिस के कोच ने तो कुछ अलग ही कर डाला और डायनिंग टेबल पर ही प्रैक्टिस करा रहे है।। इससे खिलाडियों को फिट रखने के साथ खेल की लय बनाने में भी मदद मिल रही है।

बहन के साथ कर रहे हैं कशिश अरोडा प्रैक्टिस:-
टेबल टेनिस के नेशनल खिलाडी कशिश अरोडा कोचिंग भी देते हैं। उनसे बच्चे ही नहीं बडे भी टेबल टेनिस सीखते हैं। कशिश कहते हैं कि प्रैक्टिस के बिना तो कोई भी खेल ठीक से नहीं खेला जा सकता है। लॉकडाउन में घर के अंदर टेबल टेनिस की प्रैक्टिस कैसे कराई जाएए यह बात जब सोच रहा था तो उस समय डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाना खा रहा था। बस तभी आइडिया आया कि क्यों ना डाइनिंग टेबल पर ही प्रैक्टिस हो जाए। बस बहन विशाखा अरोडा के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी। टेबल टेनिस की टेबल की उंचाई ढाई फुट होती है। वहीं डाइनिंग टेबल की उंचाई लगभग तीन फुट होती है। टेबल टेनिस की टेबल की चैडाई से लगभग आधी होने के बाद भी डाइनिंग टेबल पर प्रैक्टिस ठीक ही हुई तो सभी खिलाडियों को भी डाइनिंग टेबल पर प्रैक्टिस करने की सलाह दी। खिलाडियों ने ऐसा किया और उन्हें फायदा भी हुआ। खुद को फिट रखने में भी मदद मिली, साथ ही खेल की लय को भी उन्होंने प्राप्त किया।

मोबाइल से छूट गया पीछा:-
राजनगर एक्सटेंशन निवासी आशुतोष त्यागी के छह वर्षीय पुत्र त्रियांश त्यांगी का मनपसंद गेम टेबल टेनिस ही है। आशुतोष बताते हैं कि लॉकडाउन के कारण उसका टेबल टेनिस सीखने के लिए जाना बंद हो गया तो वह मोबाइल पर ही गेम खेलने लगा। कोच कशिश ने जब उसे डाइनिंग टेबल पर प्रैक्टिस करने को कहा तो उसके बाद से उसने मेरे साथ डाइनिंग टेबल पर ही प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। इससे अब उसका मोबाइल से भी पीछा छूट गया है। अब उसने मोबाइल देखना बंद कर दिया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: