छत्तीसगढ़ भाजपा ने की 77 उम्मीदवारों की सूची जारी एक मंत्री शहर 14 विधायकों के टिकट कटे मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव

0
35

रायपुर (ईएमएस)। दिल्ली में भाजपा कार्यसमिति की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संगठन सचिव रामलाल, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, थावरचंद गहलोत, अरुण जेटली तथा सुषमा स्वराज इस बैठक में शामिल थे।
बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद 77 नामों की पहली सूची संसदीय समिति ने जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी परंपरागत सीट राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे। इस सूची में 14 महिला उम्मीदवारों को स्थान दिया गया है। एक पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और 23 किसान पृष्ठभूमि वाले लोगों को उम्मीदवार बनाया है। सूची में एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की संख्या के साथ साथ 25 युवा उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा गया है। यह सभी 25 युवा उम्मीदवार 40 वर्ष की आयु से कम हैं। अनुसूचित जाति के 9 और अनुसूचित जनजाति के 10 प्रत्याशी हैं। इस सूची में कांग्रेस के बागी रामदयाल उइके और पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को भाजपा ने चुनाव मैदान में उतारा है।