Current Crime
स्पोर्ट्स

चेन्नई टेस्ट (लंच रिपोर्ट) : जीत से तीन विकेट दूर भारत, इंग्लैंड के 7/116

चेन्नई| लेग स्पिनर अक्षर पटेल (3/41) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/42) की शानदार गेंदबाजी से भारत यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर है। लंच तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 116 रन बनाए हैं। उसे अभी 366 रनों की जरुरत है। लंच तक जोए रूट 90 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से अक्षर और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सात रन देकर एक विकेट लिया।

भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने मंगलवार सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरु किया। इंग्लिश टीम की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 19 और कप्तान जोए रूट ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई।

अश्विन ने पहले सत्र की शुरुआत में ही लॉरेंस को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप्स करा दिया। लॉरेंस ने 53 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

एक बार फिर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और स्टोक्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। स्टोक्स ने 51 गेंदों पर आठ रन बनाए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली पोप को अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। पोप ने 20 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया।

कुलदीप ने इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को अक्षर के हाथों कैच कराया। फोक्स ने नौ गेंदें खेल कर दो रन बनाए।

इंग्लैंड इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्‍स (25), डोमिनिक सिब्ले (3) और जैक लीच (0) के विकेट गंवा चुका था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: