Current Crime
देश राज्य

केंद्र हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करेगा: मोदी

बेंगलुरु| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में कोरोना वायरस (कोविड -19) महामारी की स्थिति से निपटने और इसके लिए अपनाये गये तरीके के लिए सोमवार को येदियुरप्पा सरकार की सराहना करते हुए घोषणा की कि केंद्र ने देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है।

श्री मोदी ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये प्रतिष्ठित राजीव गांधी चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय की रजत जयंती समारोह का उद्घाटन करने के बाद चिकित्सा बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने की तत्काल आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र ने प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा,“हमारे जैसे राष्ट्रों के पास चिकित्सा बुनियादी ढांचा और चिकित्सा शिक्षा है। अब हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होने जा रहा है।”

श्री मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में हरेक दिन लड़ने वाले अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं की भी जमकर सराहना की। उन्होंने इन योद्धाओं का सम्मान करने पर भी जोर दिया। श्री मोदी ने कहा,“डॉक्टर और अन्य चिकित्सा कर्मचारी बिना सैन्य वर्दी के सैनिक हैं। उनके खिलाफ किसी भी तरह का हमला या हिंसा स्वीकार्य नहीं है।” उन्होंने कहा,“फ्रंट लाइन योद्धाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं हुई हैं। उनके खिलाफ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार, हिंसा या असभ्य व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। दुनिया कृतज्ञता के साथ डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की ओर देख रही है।” श्री मोदी ने कहा कि वर्तमान स्थिति दो विश्व युद्धों के बाद सबसे बड़ा संकट है। कोविड-19 पूर्व और बाद के बाद दुनिया अलग होगी। वैश्विक स्तर पर अब जो चर्चाएं हो रही हैं वे मानवता केंद्रित हैं।

 

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: