Current Crime
देश मध्यप्रदेश

मप्र में बस यात्रियों को भी लगाना होगा मास्क

 

भोपाल | मध्य प्रदेश में केारोना संक्रमण के बढ़ते असर के साथ सरकार की सख्ती भी बढ़ रही है। जहां भोपाल और इंदौर में नाईट कर्फ्यू लगाया जा रहा है, वहीं मास्क के उपयोग को अनिवार्य किया जा रहा है। अब तो बस में यात्रा करने वालों को भी मास्क पहनना होगा। राज्य के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए बस संचालकों द्वारा यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया जाए। अब कोई भी यात्री बिना मास्क के यात्रा नहीं कर सकेगा। किसी भी यात्री बस में मास्क के बिना यात्री पाये जाने पर संबंधित वाहन मालिक, चालक, परिचालक के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
वहीं परिवहन मंत्री राजपूत ने सड़क हादसों को लेकर कहा कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं के विभिन्न कारणों में से एक बड़ा कारण बसों के समय में पर्याप्त अंतराल नहीं होना भी है। एक-दो मिनट के अंतराल से परमिट जारी होने पर सड़क पर बसों में प्रतिस्पर्धाएं बढ़ती है, जिससे चालक समय पर पहुंचने के दबाव में गाड़ी तेज गति से चलाते हैं। इससे दुर्घटना की आशंका निरंतर बनी रहती है। इसे रोकने के लिये आवश्यक है कि अधिकारी परमिट जारी करने के पूर्व यह सुनिश्चित करें कि बसों के संचालन के बीच आवश्यकतानुसार पर्याप्त अंतराल रखा जाए।
मंत्री राजपूत ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कामर्शियल ड्रायविंग लायसेंस दिया जाना मध्यप्रदेश शासन का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस दिशा में इंदौर में महिलाओं के लिए वाहन चालन प्रशिक्षण केन्द्र खोला गया है। जहां महिलायें सुरक्षा के साथ वाहन चालन सीख सकेंगी। इसके अलावा महिलाओं के लिए कामर्शियल ड्रायविंग का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। महिलाओं के लिए पूरे प्रदेश में वाहन चालन प्रशिक्षण केन्द्र खोले जाने का लक्ष्य है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: