Current Crime
हेल्थ

कोरोना संक्रमण से ब्रिटेन फिर बेहाल, एक दिन में आए 40 हजार मामले

  • एक हफ्ते के भीतर बढ़े 38.4 फीसदी मरीज

लंदन (ईएमएस)। महामारी कोरोना वायरस के घातक संक्रमण का ब्रिटेन में फिर इजाफा देखने को मिला है। गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने बीते 24 घंटे में 39,906 कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी है, जिससे देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 5,602,321 हो गई है। इस दौरान 84 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यहां डेल्टा का भी कहर जारी है। ब्रिटेन में अब कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 1,28,980 है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है जिनकी मृत्यु उनके पहले पॉजिटिव टेस्ट के 28 दिनों के भीतर हुई थी।
इंग्लैंड ने हाल ही में लॉकडाउन के अंतिम चरण के हिस्से के रूप में अधिकांश कोविड-19 प्रतिबंध हटा दिए हैं। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि कोरोना के इस स्तर पर सभी प्रतिबंध हटाने से खतरनाक रूपों की संभावना बढ़ सकती है। इंग्लैंड में दैनिक मामलों की औसत संख्या लगभग 41 हजार है और अस्पताल में भर्ती होने और मौतें भी बढ़ रही हैं। हालांकि पिछली लहरों की तुलना में संक्रमण का स्तर बहुत कम है।
वैज्ञानिकों ने एक बार फिर अनलॉक के लिए पीएम बोरिस जॉनसन को चेतावनी दी है। साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज (सेज) ने कहा है कि 8-14 जुलाई के बीच अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 38.4 फीसदी बढ़ी है। वैज्ञानिकों ने कहा, ‘अगर यही रफ्तार रही तो अगस्त में हर रोज एक लाख मरीज आ सकते हैं। पीएम जॉनसन तैयार रहें। वैज्ञानिकों की राय है कि इस स्थिति में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। मास्क और अन्य कोरोना प्रतिबंध भी अनिवार्य करने होंगे। बीते 7 दिन में ब्रिटेन में 41फीसदी और अमेरिका में 52 फीसदी कोरोना मरीज बढ़े हैं। इसी तरह फ्रांस में 129फीसदी और इंडोनेशिया में 24फीसदी मरीज बढ़े। इटली में 7 दिन में 19,390 (116 फीसदी) और जर्मनी में 9,541 (66 फीसदी) कोरोना मरीज बढ़े। इजराइल में वृद्धि का यह आंकड़ा 6,909 (90 फीसदी) रहा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: