Current Crime
स्पोर्ट्स

ब्रिस्बेन टेस्ट (टी रिपोर्ट) : स्मिथ आउट, लाबुशैन का अर्धशतक, मेजबान 3/154 रन

ब्रिस्बेन| मेजबान आस्ट्रेलिया ने यहां के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के साथ शुक्रवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टी टाइम तक अपनी पहली पारी में 54 ओवरों का सामना करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना लिए हैं। तीसरे क्रम पर कंगारुओं के लिए भरोसे का प्रतीक बन चुके मार्नस लाबुशैन 73 रनों पर खेल रहे हैं जबकि मैथ्यू वेड 27 रन बनाकर उनका सा दे रहे हैं। मार्नस ने 167 गेंदों का सामना कर 7 चौके लगाए हैं जबकि वेड 57 गेंदों का सामना कर 5 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा चुके हैं।

लाबुशैन और वेड के बीच 121 गेंदों पर 67 रनों की साझेदारी हुई है। मेजबान टीम ने अपनी सलामी जोड़ी-डेविड वार्नर (1), मानस हैरिस (5) और सिडनी टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे स्टीवन स्मिथ (36) के विकेट गंवाए हैं।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, डेब्यूटेंट वॉशिगटन सुंदर और शार्दूल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया है।

वार्नर को पारी के पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद सिराज ने स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। चोटिल विल पुकोवस्की के स्थान पर इस मैच में उतरे हैरिस का विकेट 17 के कुल योग पर गिरा। उन्हें शार्दूल ठाकुर ने डेब्यूटेंट शार्दूल ठाकुर के हाथों कैच कराया।

इसके बाद स्मिथ ने लाबुशैन के साथ मिलकर पारी को सम्भाला और लंच टाइम तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया। लंच के बाद हालांक स्मिथ अधिक देर नहीं टिक सके और 87 के कुल योग पर वॉशिंगटन सुंदर का पहला टेस्ट शिकार बने।

सुंदर ने स्मिथ को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने अपनी 77 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। स्मिथ और लाबुशैन ने तीसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की।

लंच के बाद भारत को एक करारा झटका लगा क्योंकि उसके तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए हैं और उन्हें ओवर के बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा है।

अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे सैनी पारी के 36वें और अपने आठवें ओवर की अंतिम गेंद डालने से पहले ही चोटिल हो गए। उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा है। सैनी सम्भवत: जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से पीड़ित हैं। उनका ओवर रोहित शर्मा ने पूरा किया। रोहित ने पारी के 36वें ओवर की अंतिम गेंद डाली।

बहरहाल, आस्ट्रेलिया के चैम्पियन ऑफ स्पिनर नेथन लॉयन अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं। भारत के लिए टी. नटराजन और सुंदर डेब्यू कर रहे हैं। सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, हरफनमौला रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी नहीं खेल रहे हैं।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी।

लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी। पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: