Current Crime
अन्य ख़बरें महाराष्ट्र राजनीति

भाजपा शासित राज्य कोविड-19 के आंकड़े छिपा रहे हैं : महाराष्ट्र कांग्रेस

मुंबई| कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने एक तीखे जवाबी हमले में आरोप लगाया है कि गुजरात जैसे भाजपा शासित राज्य कोविड-19 के आंकड़े छिपा रहे हैं और महामारी के दौरान राजनीति कर रहे हैं। पार्टी की राज्य इकाई के प्रवक्ता और महासचिव सचिन सावंत ने दावा किया कि गुजरात जहां कोविड-19 की पर्याप्त मात्रा में जांच नहीं कर रहा है, वहीं देश में भाजपा शासित सभी राज्य कोरोनावायरस के वास्तविक आंकड़े को छिपा रहे हैं।

सावंत ने मीडियाकर्मियों से कहा, “गुजरात उच्च न्यायालय ने गुजरात की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की कड़ी आलोचना की है और वहां के अस्पतालों को तहखाने से भी बदतर बताया है और स्थिति की तुलना टाइटैनिक जैसे डृबते जहाज से की है। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की स्थिति भी इसी तरह है।”

नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने उन्हें सलाह दी कि पहले वह फेल हो चुके गुजरात मॉडल को देखें, उसके बाद इस राज्य की आलोचना करें। उन्होंने कहा कि गुजरात उच्च न्यायालय ने एक डॉक्टर की शिकायत को स्वत: संज्ञान में लिया और पंगु हो चुकी गुजरात की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की तीखी आलोचना की, जिससे वहां की भाजपा सरकार की क्षमता बेनकाब हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के महाधिवक्ता ने अदालत से कहा कि “अधिक जांच करने से 70 प्रतिशत आबादी कोविड-19 पॉजिटिव हो सकती है, जिससे जनता के भीतर भय का वातावरण कायम हो जाएगा।”

सावंत ने कहा कि अहमदाबाद की आबादी लगभग 78 लाख है और यदि 70 प्रतिशत आबादी कोविड-19 पॉजिटिव है तो इस हिसाब से सिर्फ एक शहर में कम से कम 40 लाख मरीज हो सकते हैं, ऐसे में भाजपा को महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है। सावंत ने कहा, “महाराष्ट्र में सरकार वैज्ञानिक तरीके से काम कर रही है, ताली-थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने में नहीं उलझी है। कोरोना मानवता का दुश्मन है, लेकिन सत्ता के भूखे राज्य और केंद्र के भाजपा नेता राज्य सरकार को दुश्मन मानते हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: