मनमोहन ने की जस्टिस वर्मा के फैसले की आलोचना, हिंदुत्व को बताया था जीने का तरीका औवेसी के मुकाबले में धरती पुत्र को मैदान में उतारेगी बीजेपी एयर सेफ्टी ऑडिट में म्यांमार, पाक और नेपाल से भी पीछे भारत पंजाब के राज्यपाल और राजनाथ सिंह की बहू ने जीते रजत पदक जुलाई में रोजगार के करीब 14 लाख नए अवसर सृजित हुए: सीएसओ रिपोर्ट दो भारतीय बहनों ने लगाई प्रदर्शनी, बिक्री से होने वाली आय केरल बाढ़ पीड़ितों को देंगी दान ट्रूपिंग द कलर परेड में शामिल पहले सिख सैनिक ने लिया कोकीन – कोकीन होने की पुष्टि के बाद उन्हें पद से हटाया जा सकता है क के बोर्ड ने विलय को दी मंजूरी इस वर्ष सरकारी बैंक कर सकते हैं फंसे कर्ज की वसूली: वित्त मंत्रालय – 1.8 लाख करोड़ रुपए की वसूली होने का अनुमान ओपेक ने क्रूड उत्पादन बढ़ाने से ‎किया इंकार – और उछल सकते हैं पैट्रोल-डीजल के दाम
Home / राज्य / उत्तराखंड / भाजपा ने राज्य के विकास को हमेशा राजनीति से ऊपर मानाः भसीन

भाजपा ने राज्य के विकास को हमेशा राजनीति से ऊपर मानाः भसीन

देहरादून(ईएमएस)। उत्तराखण्ड में अक्टूबर माह में हो रही इन्वेस्टर्स मीट पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस नेताओं द्वारा लगातार की जा रही नकारात्मक बयानबाजी पर भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डा. देवेन्द्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में तो कुछ किया नहीं और वर्तमान में जब मुख्यमंत्री विकास की दृष्टि से एक बड़ा कार्य कर रहे हैं तो कांग्रेस नेता राज्य के विकास में बाधा पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि भाजपा ने राज्य के विकास को हमेशा राजनीति से ऊपर माना है।
आज यहां जारी एक बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेन्द्र भसीन ने कहा कि उत्तराखण्ड में जो औद्यौगिक विकास हुआ वह तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा उत्तराखण्ड को विशेष राज्य का दर्जा व औद्यौगिक पैकेज दिये जाने के कारण हो सका। उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन भाजपा के लिये विकास कभी भी राजनीति का मुद्दा नहीं रहा इसलिये अटलजी ने प्रदेश को विकास के लिये बड़ा तौहफा दिया, जिसके कारण प्रदेश में बड़ी संख्या में उद्योग भी स्थापित हो सके।
उनका कहना है कि केन्द्र में कांग्रेस सरकार के आने के बाद उत्तराखण्ड का विकास ठप हो गया और कोई भी नया कार्य राज्य के लिये नहीं किया गया। साथ ही प्रदेश में पुनः कांग्रेस सरकार के आने के बाद विकास कार्य पूरी तरह ठप हो गये और कई उद्योग राज्य से चले गये। उन्होनें कहा कि अब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत प्रदेश के विकास के लिये सतत प्रयास कर रहे हैं और उसी क्रम में 07 व 08 अक्टूबर को देहरादून में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया है, जिसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। यह मीट उत्तराखण्ड के विकास में महत्वपूर्ण सिद्ध होने वाली है।

Check Also

चीनी मिलों को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराएगी उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत एवं अन्य बैंकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *