Current Crime
देश

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न, शुक्रवार को जारी हो सकती है पहली सूची

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में हो रही पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक संपन्न हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पहले 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, भाजपा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

भाजपा के इतिहास में पहली बार गुरुवार सुबह केंद्रीय चुनाव समिति की हाइब्रिड बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए वहीं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुनील बंसल सहित कई नेता बैठक के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे।
कोविड पॉजिटिव होने की वजह से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी के अलावा चुनाव समिति के कई अन्य सदस्य भी वर्चुअली ही बैठक में शामिल हुए।
बताया जा रहा है कि गुरुवार को हुई बैठक में उन 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई जिन सीटों पर पहले , दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना है। हालांकि पार्टी द्वारा आधिकारिक तौर पर अपनी पहली सूची शुक्रवार को ही जारी करने की संभावना है। आपको बता दें कि, प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होना है जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: