Current Crime
उत्तर प्रदेश

भाजपा प्रत्याषी जयप्रकाश निषाद ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार जय प्रकाश निषाद ने गुरुवार को विधान भवन में नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा नेताओं की मौजूद्गी में विधानसभा के टंडन हाल में नामांकन भरा। ज्ञात हो कि यह सीट सपा के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के बाद खाली हुई थी।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ड़ा. दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, गोविंद शुक्ला, उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर सहित अन्य पदाधिकारी और प्रदेश सरकार के मंत्री मौजूद रहे। यूपी से राज्यसभा सीट पर उप चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 अगस्त ही है। जय प्रकाश निषाद की निर्विरोध जीत भी तय है।

वरिष्ठ समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर भाजपा ने अतिपिछड़े वर्ग का प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद को उतारकर एक तीर से कई निशाने साधे हैं। अति पिछड़ों में पकड़ मजबूत करने के साथ पूवार्ंचल में पार्टी को ताकत देने की रणनीति को आगे बढ़ाया है।

पूर्व विधायक जय प्रकाश निषाद वर्तमान में गोरखपुर क्षेत्र की भाजपा की क्षेत्रीय टीम में उपाध्यक्ष है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने निषाद वर्ष 2012 में बसपा के टिकट पर चौरीचौरा विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। वर्ष 2017 में चुनाव हारे निषाद को फरवरी 2018 में योगी आदित्यनाथ ने एक सभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करायी थी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: