Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश

बिहार का 50 हजार का इनामी लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और बिहार पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में बुधवार देर शाम बिहार राज्य से 50 हजार रुपये के घोषित इनामी वांछित अपराधी नीतेश सिंह को राजधानी के थाना तालकटोरा इलाके के राजाजीपुरम इलाके से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नीतेश, तरियानी छपड़ा जिला शिवहर का मूल निवासी है, जिसके विरुद्ध हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती के लिए अपहरण और अन्य गंभीर अपराधों में लगभग एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। नीतेश वर्तमान में तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर के थाना तरियानी जिला शिवहर तथा बेलसंड जिला सीतामढ़ी के पांच प्रमुख गंभीर अपराध के मुकदमों में फरार चल रहा था।

एटीएस ने बताया कि नीतेश ‘आजाद हिंद फौज’ का शिवहर जनपद का कमांडर था। बिहार पुलिस के अनुसार, ‘आजाद हिंद फौज’ बिहार में राजपूत जाति के लोगों द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध बनाया गया एक संगठन है, जिसने शुरुआत में नक्सलियों के विरुद्ध कार्य किया, लेकिन बाद में स्वयं वर्चस्व स्थापित होने के बाद यह संगठन गंभीर अपराधों में संलिप्त हो गया।

एटीएस ने बताया कि बिहार के शिवहर, मोतिहारी, सीतामढ़ी तथा मुजफ्फरपुर आदि जनपदों में नीतेश काफी सक्रिय था। एटीएस ने बताया कि नीतेश लगभग एक माह से उप्र के लखनऊ में छिप कर रह रहा था और पिछले माह ही बिहार के वैशाली जिला अतंर्गत फतेपुर में शादी की थी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: