Current Crime
बिहार

बिहार : कोरोना संबंधित जानकारी के लिए होंगे टोल फ्री नंबर

पटना| बिहार में अब कोरोना मरीजों या आम लोगों के लिए सरकार प्रत्येक जिले में टोल फ्री नंबर जारी करेगी। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेगा। यहां 24 घंटे चिकित्सक तैनात रहेंगे। बिहार स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि सरकार ने सभी जिलों में टोल फ्री नंबर जारी करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, “प्रत्येक जिले में एक टोल फ्री नंबर होगा, जिसमें 10 हंटिंग लाइन होंगे, जहां चिकित्सक तथा टेलीफोन ऑपरेटर 24 घंटे उपलब्ध होंगे।”

उन्होंने कहा कि टोल फ्री नंबर पर कोई भी व्यक्ति फोन कर स्वास्थ्य संबंधी परामर्श प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में एक स्थान पर पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस, स्वास्थ्यकर्मी, किट्स भी उपलब्ध रहेंगे जिससे ऐसे लोगों को आवश्यकता पड़ने पर एम्बुलेंस भेजकर लोगों को इलाज के लिए निर्धारित अस्पताल तक लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि अगले एक-दो दिनों में यह सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी। इस सेवा के प्रारंभ होने के बाद अस्पताल पहुंचने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सरकार हालांकि सभी एहतियाती कदम उठा रही है। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 50,987 पहुंच गई।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: