Current Crime
विदेश

चुनाव पूर्व सर्वे में बाइडन को ट्रंप पर मिली 10 अंकों की बढ़त

वाशिंगटन | एक नए सर्वे में 2020 के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुकाबले राष्ट्रीय स्तर पर 10 फीसदी की बढ़त मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बाइडन को देश के पंजीकृत मतदाताओं में से 52 फीसदी का समर्थन मिला है, वहीं ट्रंप को 42 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन मिला है। यह आंकड़े एनबीसी न्यूज और वॉल स्ट्रीट जर्नल के सर्वे के हैं। यह सर्वे 29 से 31 अक्टूबर के बीच किया गया था।
चुनाव से पहले के इस अंतिम सर्वे में पाया गया कि 12 राज्यों एरिजोना, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, आयोवा, मैन, मिशिगन, मिनेसोटा, नॉर्थ कैरोलाइना, न्यू हैम्पशायर, नेवाडा, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में बाइडन (51 फीसदी) ट्रंप (45 फीसदी ) के मुकाबले 6 अंकों से आगे हैं।
इस पोल में यह भी दिखाया कि बाइडन को अश्वेत मतदाताओं के समर्थन का फायदा मिला है। इसके अलावा 18 से 34 वर्ष के बीच के युवा मतदाता, महिलाओं और निर्दलीय मतदाताओं का समर्थन भी ट्रंप की तुलना में बाइडन को कहीं ज्यादा मिला है। हालांकि, ट्रम्प ने श्वेत मतदाताओं के बीच बढ़त बनाए रखी है।
सर्वे में पाया गया कि 57 प्रतिशत मतदाताओं ने ट्रंप को इसलिए खारिज कर दिया क्योंकि वे कोविड-19 महामारी से निपटने में असफल रहे। यह सर्वे तब सामने आया है जब उम्मीदवार मतदान से पहले मतदाताओं को रिझाने का आखिरी प्रयास कर रहे हैं। बाइडन ने रविवार को पेंसिल्वेनिया का दौरा किया, वहीं ट्रंप ने 5 राज्यों मिशिगन, आयोवा, उत्तरी कैरोलिना, जॉर्जिया और फ्लोरिडा में 5 रैलियां की।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: