कोच पद संभालने से पहले सिमंस से बात की थी : लॉ

0
127

ब्रिस्बेन| वेस्टइंडीज के नए मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा है कि उन्होंने इस पद के लिए हां कहने से पहले टीम के पूर्व कोच फिल सिमंस से बात की थी और उन्हीं से बात करने के बाद वह इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए राजी हुए थे। सिमंस वेस्टइंडीज के कोच रह चुके हैं। उन्हें पिछले साल सितंबर में इस पद से हटा दिया गया था। उनका स्थान आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज लॉ लेंगे।

समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के लॉ को पिछले सप्ताह ही वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने पुरुष टीम का मुख्य कोच बनाया है। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले अपना कार्यभार संभालेंगे।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुई मुलाकात के बाद लॉ ने कहा कि सिमंस ने टीम के खिलाड़ियों के शानदार नजरिए की जमकर तारीफ की थी।

कॉरियर मेल ने रविवार को लॉ के हवाले से लिखा है, “कितनी अजीब बात है, मैं आस्ट्रेलिया की अंडर-16 टीम के साथ दुबई में था और मैं इस दौरान फिल सिमंस से मिला। उनके पास काफी जानकारी है।”

उन्होंने कहा, “एक बात उन्होंने यह कही थी कि खिलाड़ी क्रिकेट को पसंद करते हैं और एक दूसरे से सीखना चाहते हैं। इसने मेरा ध्यान आकर्षित किया। यही आप सुनना चाहते हैं।”

लॉ ने वेस्टइंडीज टीम की जिम्मेदारी तब संभाली है जब टीम बुरे दौर से गुजर रही है।

लॉ इससे पहले बांग्लादेश और श्रीलंका टीम के कोच भी रह चुके हैं।