Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर

आप पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका 18 अगस्त तक के लिए टाल दी गई

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली हिंसा से संबंधित चार अलग-अलग मामलों में आप पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका को 18 अगस्त तक के लिए टाल दी। ताहिर हुसैन ने दिल्ली हिंसा से संबंधित चार मामलों में अपनी जमानत याचिका दायर की है। सुनवाई के दौरान जस्टिस योगेश खन्ना ने कहा कि मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर एक स्टेटस रिपोर्ट रिकॉर्ड में है,वहीं तीन मामलों में दर्ज की गई स्टेटस रिपोर्ट रिकॉर्ड में नहीं है। अदालत ने सुनवाई के लिए 18 अगस्त को मामले को सूचीबद्ध कर दिया, जिसमें दिल्ली पुलिस द्वारा दायर अन्य स्टेटस रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लाने का निर्देश दिया गया।
ताहिर हुसैन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील मोहित माथुर और वकील रिजवान ने अदालत से याचिका को उसी बेंच को भेजने का आग्रह किया, जो पहले से ही ताहिर की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस ने दयालपुर थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147/148/149/427/436/120-बी में दंडनीय अपराधों के तहत ताहिर हुसैन और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार अलग-अलग मामले दर्ज हैं।
इन मामले के अलावा, दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई सात अन्य एफआईआर में ताहिर हुसैन का नाम आरोपी के तौर पर दर्ज है,इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत दर्ज एक शिकायत की जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही है।
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद पिछले साल 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिवविहार, भजनपुरा, यमुनाविहार इलाकों में साम्प्रदायिक दंगे भड़क गए थे।हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हो गए थे। साथ ही सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: