Current Crime
स्पोर्ट्स

बैडमिंटन का पैरालंपिक में डेब्यू, नोएडा डीएम सहित भारत भेजेगा 7 खिलाड़ी

नई दिल्ली| पैरा बैडमिंटन अगले महीने टोक्यो में होने वाले पैरालंपिक खेलों में पदार्पण करने के लिए तैयार है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा शुक्रवार को दो द्विदलीय कोटा दिए जाने के बाद भारत एक मजबूत सात सदस्यीय टीम भेजेगा। गौतमबुद्धनगर जिले के जिलाधिकारी पैरा शटलर सुहास एल. यतिराज को पुरुष एकल एसएल4 में कोटा दिया गया है, जबकि मनोज सरकार ने पुरुष एकल एसएल3 में जगह बनाई है, और वह विश्व नंबर-1 प्रमोद भगत के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होंगे।

दो पैरा शटलरों के जुड़ने से दो पुरुष एकल श्रेणियों में भारत की पदक संभावना को भी बढ़ावा मिला है। भारत के पास पहले से ही पुरुष एकल एसएल3 में भगत और पुरुष एकल एसएल4 इवेंट में तरुण ढिल्लों हैं।
मुख्य राष्ट्रीय कोच गौरव खन्ना ने कहा, “टोक्यो 2020 पैरालिंपिक में मजबूत उपस्थिति होना अद्भुत है। भारतीय पैरा शटलर एशियाई पैरा खेलों और विश्व चैंपियनशिप सहित अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अब यह पैरालिंपिक में शो का नेतृत्व करने का समय है। पुरुषों की एसएल श्रेणी और पुरुषों की एसएल4 श्रेणी में दो-दो शटलर का होना बहुत अच्छा है जो हमारे पदक की संभावना को बढ़ाता है। हम दोनों वर्ग में स्वर्ण और रजत चाहते हैं।”
उत्साहित यतिराज, जो उत्तर प्रदेश के नोएडा के जिलाधिकारी हैं, टोक्यो 2020 में पदक जीतने के प्रति आश्वस्त हैं।
2018 एशियाई पैरा खेलों में कांस्य पदक विजेता यतिराज ने कहा, नोएडा का डीएम होने के नाते, महामारी के दौरान यह बहुत चुनौतीपूर्ण समय था। लेकिन मैंने कभी भी अपने प्रशिक्षण को नहीं छोड़ा और अपना सारा ध्यान और समय उसी में लगा दिया। मैं टोक्यो 2020 में पदक जीतने के लिए बहुत आश्वस्त हूं,
इस बीच, सरकार ने कहा कि पैरालंपिक के लिए क्वालीफाई करना एक सपने के सच होने जैसा है, खासकर जब खेल अपनी शुरूआत कर रहा है।
भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष डॉ. दीपा मलिक दो द्विदलीय स्लॉट पर प्रसन्न हैं। दीपा ने कहा, हम नवीनतम विकास से बहुत खुश हैं। हमारे पैरा शटलर पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। और सुहास एल यतिराज और मनोज सरकार को शामिल करने से हमारे पदक के मौके बढ़ गए हैं। मैं उन्हें पूरी टीम के लिए शुभकामनाएं देती हूं।

दल :
पुरुष एकल : प्रमोद भगत (एसएल3), मनोज सरकार (एसएल3), तरुण ढिल्लों (रएसएल4), सुहास एल. यतिराज (एसएल4), कृष्णा नगर (एसएल6)

महिला युगल : पारुल परमार और पलक कोहली (एसएल3-एसयू5)

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: