Current Crime
स्पोर्ट्स

अश्विन का काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन, समरसेट की दूसरी पारी में छह विकेट लिए

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में सरे की तरफ से खेलते हुए समरसेट की दूसरी पारी में छह विकेट लेकर अपना फार्म हासिल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ही अश्विन के इस प्रकार फार्म में आने से भारतीय टीम प्रबंधन को भी राहत मिली है। अश्विन ने समरसेट के खिलाफ दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 15 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट लिए। अश्विन की धारदार गेंदबाजी की वजह से समरसेट की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 69 रन पर ऑलआउट हो गई.
अश्विन ने इस मैच में एक ओर रिकार्ड अपने नाम किया। उन्होंने पारी का पहला ओवर किया। इसी के साथ ही वह पिछले 11 साल में इंग्लिश काउंटी में नई गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने हैं। उन्होंने मैच में 126 रन देकर कुल 7 विकेट हासिल किए हालांकि, पहली पारी में अश्विन को खास सफलता नहीं मिली थी. उन्होंने 43 ओवर में 99 रन देकर एक विकेट लिया था।
उनके इस प्रदर्शन से कई पूर्व क्रिकेटर उत्साहित हैं। इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप और आरपी सिंह भी शामिल हैं। बिशप ने ट्वीट करके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अश्विन के काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अश्विन ने सरे के लिए खेलने में जो तेजी दिखाई, वो वाकई शानदार है।
बिशप के साथ ही पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह भी अश्विन के प्रदर्शन से उत्साहित हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि खेल के प्रति नजरिया और काम करने का अलग तरीका ही अश्विन को शानदार गेंदबाज बनाता है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फर्स्ट क्लास मैच में 58 ओवर गेंदबाजी करना अच्छा संकेत है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: