Current Crime
स्पोर्ट्स

टेस्ट रैंकिंग में नौवें पायदान पर पहुंचे अश्विन

दुबई| भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन रविवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की वरीयता सूची में तीन स्थानों की छलांग लगाते हुए नौवें पायदान पर पहुंच गए। (indian cricket news) श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट हासिल करने का अश्विन को लाभ मिला है।

अश्विन के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम पहला टेस्ट श्रीलंका के हाथों 63 रन से हार गई।

भारतीय टीम के मैच हारने के बावजूद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी रैंकिंग में 15 स्थानों का फायदा मिला है और वह 32वें पायदान पर पहुंच गए।

इस मैच में धवन ने 134 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में नाबाद 162 रनों की अहम पारी खेल मैच का रुख पलटने वाले दिनेश चांडिमल को 22 स्थान का फायदा मिला है और वह भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 23वें पायदान पर पहुंच गए।

तीन मैचों की श्रृंखला में कोलंबो में होने वाले दूसरे टेस्ट से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने को तैयार दिग्गज विकेटकीपर/बल्लेबाज कुमार संगकारा श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से नौ स्थान पीछे हैं।

टेस्ट की पहली पारी में 103 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 10वें पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बरकरार हैं। अश्विन ने इस सूची में भी एक स्थान ऊपर उठते हुए दूसरे पायदान पर कब्जा जमाया।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: