Current Crime
देश

सेना ने घाटी में शुरू किया आपरेशन ‘टेरर 60’, डरा पाक, लॉन्च पैड से पीछे हटाए आतंकी

नई दिल्ली (ईएमएस)। पुलवामा हमले के बाद देशवासियों में जो गुस्सा है, वही गुस्सा देश के सुरक्षाबलों में भी है। पुलवामा हमले में 40 जवान खोने का बदला लेना सेना ने शुरू कर दिया है। ऐसी ही एक कार्रवाई में सोमवार को ही जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर गाजी राशिद उर्फ कामरान को ढेर कर दिया गया। यह लडा़ई लंबी चलने वाली है। सूत्रों के अनुसार, घाटी में जैश के करीब 60 आतंकी सक्रिय हैं।
जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद ने अपने आतंकियों का जाल बिछाया हुआ है। घाटी में 60 आतंकी मौजूद हैं। जो अलग-अलग जिलों में फैले हुए हैं। बताया जाता है कि इनमें से 35 आतंकी विदेशी हैं। जो युद्ध के लिहाज से पूरी तरह से तैयार हैं। आतंकियों जिस जगह छिपे हुए थे, अब वह अपने ठिकानों को भी बदल रहे हैं। आतंकी शहरों से निकल कर सुरक्षित ठिकानों पर पहुंच गए हैं।
सरहद के पार पाकिस्तान की सेना भी इन आतंकियों को बचाने में जुट गई है। नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना अलर्ट पर है। उन्होंने भी उस पार स्थित आतंकी ठिकानों को शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि सेना लगातार कश्मीर में हो रही हर गतिविधि के बारे में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को ब्रीफ कर रही है।
सोमवार को ही सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर, गृह मंत्रालय में गृह सचिव को पुलवामा हमले की पूरी जानकारी दी। इसके अलावा सेना प्रमुख बिपिन रावत भी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करने वाले हैं। जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में रिपोर्ट देंगे। 14 दिसंबर को भारत ने अपने 40 जवानों को खोया था। जिसके बाद से ही सुरक्षाबलों ने घाटी में ऑपरेशन तेज कर दिया। सोमवार को ही पुलवामा में मुठभेड़ में सेना ने जैश ए मोहम्मद के गाजी समेत दो आतंकियों को ढेर किया। इस एनकाउंटर में 4 जवान भी शहीद हो गए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: