मनमोहन ने की जस्टिस वर्मा के फैसले की आलोचना, हिंदुत्व को बताया था जीने का तरीका औवेसी के मुकाबले में धरती पुत्र को मैदान में उतारेगी बीजेपी एयर सेफ्टी ऑडिट में म्यांमार, पाक और नेपाल से भी पीछे भारत पंजाब के राज्यपाल और राजनाथ सिंह की बहू ने जीते रजत पदक जुलाई में रोजगार के करीब 14 लाख नए अवसर सृजित हुए: सीएसओ रिपोर्ट दो भारतीय बहनों ने लगाई प्रदर्शनी, बिक्री से होने वाली आय केरल बाढ़ पीड़ितों को देंगी दान ट्रूपिंग द कलर परेड में शामिल पहले सिख सैनिक ने लिया कोकीन – कोकीन होने की पुष्टि के बाद उन्हें पद से हटाया जा सकता है क के बोर्ड ने विलय को दी मंजूरी इस वर्ष सरकारी बैंक कर सकते हैं फंसे कर्ज की वसूली: वित्त मंत्रालय – 1.8 लाख करोड़ रुपए की वसूली होने का अनुमान ओपेक ने क्रूड उत्पादन बढ़ाने से ‎किया इंकार – और उछल सकते हैं पैट्रोल-डीजल के दाम
Home / राज्य / बिहार / आसरा गृह में एक और मौत, अब तक कुल 3 युवतियों की मौत

आसरा गृह में एक और मौत, अब तक कुल 3 युवतियों की मौत

पटना (ईएमएस)। राजधानी पटना के राजीवनगर स्थित आसरा गृह में पिछले दिनों हुई दो युवतियों की मौत की गुत्थी अभी तक सुलझ भी नहीं पाई थी, कि शुक्रवार को एक और युवती की मौत की खबर सामने आई है। युवती को इलाज के लिए गुरुवार को पीएमसीएच भर्ती कराया गया था। उसके बाद शुक्रवार शाम युवती की मौत हो गई। एक और हुई इस मौत के बाद अब तक आसरा गृह में कुल 3 युवतियों की मौत हो चुकी है। सुचना के अनुसार 27 साल की युवती कुपोषण का शिकार थी एवं उसे सांस लेने में तकलीफ थी हो रही थी। पीएमसीएच में अभी तक आसरा गृह से 9 अगस्त से अब तक कुल 13 लड़कियां भर्ती की जा चुकी है और यह सभी को पोषण की शिकार है। गौरतलब है कि इससे पहले राजीवनगर स्थित इसी आसरा गृह से गुरुवार देर रात पुलिस के पहरे के बावजूद दो युवती संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। गृह प्रबंधन पर उस वक्त सवाल उठने लगे जब इस बात का पता लगने के 3 घंटे बाद पुलिस को खबर की गई।
आसरा गृह प्रबंधन को गुरुवार सुबह 9 बजे ही दोनों युवतियों के लापता होने की खबर मिल गई थी, लेकिन वहां के अफसरों द्वारा दोपहर 12 बजे राजीवनगर थाने में इसकी खबर दी गई। दूसरी तरफ पीएमसीएच में कंट्रोल रूम के इंचार्ज डॉक्टर लीला सिंह ने बताया कि बीती रात गुरुवार को 9 बजे युवती को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। युवती को काफी कमजोरी थी। डॉक्टरों ने उसकी पूरी जांच करके उसका इलाज किया। लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार को हालत बिगड़ने लगी और शाम 6 बजे उसकी मौत हो गई। सुर्खियों में आने के बाद आसरा गृह प्रशासन को सौंपा गया था, जिसके बाद यहां की व्यवस्था में सुधार लाने का दावा किया गया था। आसरा गृह में वहां के दो प्राइवेट कार्ड के अलावा महिला सिपाही, दो होमगार्ड और अन्य जवानों को तैनात किया गया है।

Check Also

चीनी मिलों को सस्ता कर्ज उपलब्ध कराएगी उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों को राष्ट्रीयकृत एवं अन्य बैंकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *