Current Crime
उत्तर प्रदेश

सीबीआई जांच की मांग को लेकर अमिताभ ठाकुर दिल्ली रवाना

लखनऊ| समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर धमकाने का आरोप लगाने वाले उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (सिविल डिफेंस) अमिताभ ठाकुर सोमवार को मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर दिल्ली रवाना हो गए। वह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें मामले की जानकारी देंगे। (uttar pradesh hindi news) अमिताभ ने आईएएनएस को बताया, “मैं दिल्ली जा रहा हूं। पूरे मामले की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को दूंगा और यदि मौका मिला तो केंद्रीय गृह मंत्री से भी मुलाकात करूंगा।”

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी ने कहा, “मेरी तीन मुख्य मांगें हैं। पहली मांग यह कि जिस तरह से उप्र में आईपीएस अधिकारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है, उसे रोका जाए। मुलायम सिंह यादव से जुड़े पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराई जाए और मुझे व्यक्तिगत तौर पर केंद्रीय सुरक्षा मुहैया कराई जाए।”

अमिताभ ने मुलायम पर गायत्री प्रसाद प्रजापति मामले में उन्हें फोन पर धमकाने का आरोप लगाया है। दोनों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो टेप अमिताभ की पत्नी नूतन ठाकुर ने गुरुवार को जारी किया था।

अमिताभ ने शनिवार को कहा था कि वह मुलायम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने हजरतगंज थाना पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया और कहा कि मामले की जांच के बाद ही वह एफआईआर दर्ज करेगी। उन्होंने इस मामले में अदालत की शरण लेने की बात कही थी।

अमिताभ ने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह पूरे प्रदेश के मुखिया हैं और जब वह इस तरह की धमकी दे रहे हैं, तो वह कुछ भी करा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि उप्र के खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी और सदस्य अशोक पांडेय के खिलाफ अमिताभ की पत्नी नूतन ने गुरुवार को गोमतीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

नूतन ने आरोप लगाया है कि उनके पति ने लोकायुक्त के सामने प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसी कारण प्रजापति ने आयोग की अध्यक्ष और सदस्य के साथ मिलकर उनके पति के खिलाफ दुष्कर्म के दो फर्जी मामले दर्ज करा दिए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: