Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

तमिलनाडु में अमित शाह ने किया चुनावी प्रचार का आगाज

चेन्नई| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कन्याकुमारी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता पोन राधाकृष्णन के लिए रोड शो करके चुनावी अभियान की शुरुआत की। इससे पहले शाह ने सुचेन्द्रम में हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री ने घर-घर जाकर वोट मांगने के लिए सुचेन्द्रम में विजय संकल्प महासंपर्क अभियान लॉन्च किया। उन्होंने इस पहल के तहत कस्बे के 11 घरों में जाकर प्रचार किया।

भारतीय जनता पार्टी तमिलनाडु विधानसभा और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर एआईएडीएमके और पीएमके के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इसमें सत्तारूढ़ दल एआईएडीएमके ने भाजपा को 20 विधानसभा सीटें और कन्याकुमारी की लोकसभा सीट दी है। वहीं पीएमके 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, यहां वन्नियार की मजबूत पकड़ है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे राधाकृष्णन ने आईएएनएस से कहा, “तमिलनाडु में भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन अपराजेय है। राज्य में 10 साल की सत्ता के बाद भी सत्ता विरोधी फैक्टर कहीं नजर नहीं आता है। केंद्रीय गृह मंत्री की यह यात्रा यह चमत्कारिक साबित होगी।”

बता दें कि 2019 में राधाकृष्णन को इसी कन्याकुमारी सीट पर कांग्रेस के वसंत कुमार से 3 लाख वोटों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन कोविड के कारण सांसद वसंत कुमार के निधन के बाद अब यहां उपचुनाव हो रहा है।

हालांकि कन्याकुमारी लोकसभा सीट में 6 विधानसभा सीटें आती हैं लेकिन इनमें से किसी पर भी भाजपा नहीं लड़ रही है। इन सभी सीटों पर एआईएडीएमके ही मैदान में है। जबकि किल्लियाउर, विल्वंकोड और पद्मनाभपुरम विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति मजबूत है और भाजपा के कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि यहां से भाजपा के चुनाव चिंह पर चुनाव लड़ा जाएगा। बता दें कि पार्टी यहां किसी भी विधानसभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: