पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों से मिले अमरिंदर सिंह

0
148

चंडीगढ़ ( ईएमएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बटाला में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों को सांत्वना दी और सिविल अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना।
इसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे और गुरु रामदास कालोनी के लोगों से बातचीत की। उन्होंने मृतकों के परिवार वालों से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य में रिहायशी इलाके में चल रही अवैध पटाखा निर्माण इकाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश भी दिए।
सीएम ने मुख्य सचिव और डीजीपी को ऐसे गैर कानूनी यूनिट को बंद करवाने के लिए सख्त हिदायतें दी। इसके अलावा डीसी को धमाके से आस पास की इमारतों को पहुंचे नुकसान का अनुमान जल्द लगाने का आदेश दिया ताकि प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जा सके।
इस दौरान मीडिया से अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस घटना से जुड़े कारणों का पता लगाने के लिए उन्होंने पहले ही मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने कहा कि 2017 में इसी जगह पर हुए धमाके की जांच रिपोर्ट अभी लंबित है। इस रिपोर्ट से संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
उन्होंने कहा कि मृतकों के वारिसों को 2-2 लाख रुपये देने और घायलों के लिए फ्री इलाज मुहैया करवाने के लिए पहले ही एलान कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार आने से पहले 2017 में इस फैक्ट्री में हादसा हुआ था। उस समय उसकी जांच की गई थी। वह यह जानना चाहते हैं कि वह जांच कहां गई।
इस दौरान कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, मंत्री अरुणा चौधरी, मंत्री सुखजिंदर रंधावा, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ और जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।