भोपाल के अमन बनसोट ने जीता जूनियर स्नूकर का खिताब – :: फाइनल में जितेंद्र को हराया ::

0
42

इन्दौर (ईएमएस)। भोपाल के अमन बनसोट ने ग्वालियर के जितेंद्र सोनी को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से पराजित कर 32वीं म.प्र. राज्य रैंकिंग बिलियर्ड्स व स्नूकर चैंपियनशिप में जूनियर बालक स्नूकर वर्ग का खिताब अपने नाम किया।
म.प्र. बिलियर्ड्स व स्नूकर एसोसिएशन की मेजबानी में नेहरू स्टेडियम स्थित एकेडमी में खेली जा रही स्पर्धा के बालक जूनियर वर्ग के फाइनल में भोपाल के अमन को जीत के लिए काफी मेहनत करना पड़ी। ग्वालियर के जितेंद्र के खिलाफ पहला फ्रेम 68-13 से जीतने के बाद अमन अपनी लय बरकरार नहीं रख सके और दूसरी फ्रेम 38-62 से हार गए। लेकिन अमन ने जोरदार वापसी करते हुए तीसरी फ्रेम 48-27 से जीत कर खिताब अपने नाम किया। इससे पहले सेमीफाइनल में अमन ने इंदौर के अमान चौधरी को 2-1 से तथा जितेंद्र ने भोपाल के उदित राय को 2-1 से हराया था।
:: सीनियर बिलियर्ड्स के मुकाबले प्रारंभ ::
मंगलवार के सीनियर बिलियर्ड्स के मुकाबले भी प्रारंभ हुए। 1 घंटा टाइम फार्मेट में खेली जा रही स्पर्धा में शीर्ष वरीयता प्राप्त इंदौर के केतन चावला ने इंदौर के ही सम्यक कटारिया को 362-79 से, अनंत तिवारी इंदौर ने प्रदीप शर्मा जबलपुर को 142-136 से, ए.के. साठे जबलपुर ने सरबजीत सिंह इंदौर को 178-108 से, विद्या सागर पांडे जबलपुर ने हर्षदीप सिंह भोपाल को 190-98 से, संदीप यादव भोपाल ने सुनील भारती इंदौर को 197-87 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं रितिक जैन, सिद्धार्थ पाटनी, रूचीर मसंद को वॉक ओवर मिला।