Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश

पिता का संघर्ष भूल कांग्रेस की गोद में बैठ गए अखिलेश : मोदी

लखनऊ| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सांसद डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र में पहुंचकर उनके मुख्यमंत्री पति अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला और कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन पर क्षोभ प्रकट किया। सपा के गढ़ कन्नौज में भाजपा की विजय शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए मोदी ने भरे मन से कहा, “अखिलेश यादव आज उन्हीं की गोद में जाकर बैठ गए हैं, जिनके खिलाफ उनके पिता ने जीवनभर संघर्ष किया था।”

लोकसभा चुनाव में कन्नौज में भाजपा प्रत्याशी की हार को याद करते हुए मोदी ने कहा, “इतना प्यार 2014 में दे दिया होता तो कितना अच्छा होता। आपने जिन पर कृपा की, वह एक कुनबा टूट गया, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि अबकी बार आपके प्यार को विकास के रूप में ब्याज समेत लौटाऊंगा।”

भाजपा के स्टार प्रचारक ने कहा, “हिंदुस्तान के हर कोने में सुंगध फैलाने वाले कन्नौज से अपनी खुशी बांटने आया हूं। सवा सौ करोड़ देशवासियों से खुशी बांटना चाहता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत विकास के नए कीर्तिमान रच रहा है। आज हमारे वैज्ञानिकों ने स्पेस प्रोग्राम में ऐसा काम किया कि जिसे विश्व में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। हमारे वैज्ञैनिकों ने एक साथ 104 सैटेलाइट लॉन्च किए हैं। आज आकाश में भी सेंचुरी पार कर दी। अमेरिका, इजरायल, नीदरलैंड, यूएई समेत पूरी दुनिया में भारतीय वैज्ञानिकों ने भारत का सीना चौड़ा कर दिया।”

उन्होंने कहा कि क्या सरकार अमीरों, धन्नासेठों, कुनबों के लिए होती है, नहीं! सरकार गरीबों के लिए महिलाओं, शोषितों, वंचितों और पीड़ितों के लिए होती है।

मोदी ने कहा, “भारत सरकार ने अन्न सुरक्षा के तहत उप्र सरकार को पैसे देने को तैयार है। उनसे गरीबों की सूची बनाने के लिए कहा, लेकिन अभी तक सूची नहीं बनी है। मुलायम, अखिलेश और उनकी श्रीमती जी बताएं कि आप अभी तक गरीबों की सूची क्यों नहीं दे पाए।”

मोदी ने कहा, “जो कुनबे के साथ जुड़ा हो, वही सपा को अच्छा लगता है। उनकी जिद है कि गरीबों को मरने देंगे, लेकिन पैसा नहीं लेंगे। सपा गरीबों की दुश्मन है और सो रही है। गरीबों को देने के लिए केंद्र से पैसे इसलिए नहीं ले रहे, क्योंकि उन्हें बिचैलिए नहीं मिल रहे हैं।”

प्रधानमंत्री का कांग्रेस-सपा गठबंधन पर क्षोभ प्रकट करना। बिहार चुनाव की याद दिलाता है, जिसमें उन्होंने वहां के महागठबंधन पर लगातार प्रहार किया था, नतीजे में उन्हें अपनी पार्टी की ‘हार’ मिली थी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: