Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री को भाजपा के लोगों ने गलत जानकारी दी : अखिलेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ‘काम बोलता है’ का नारा बुलंद करते हुए सत्ता में वापसी की कोशिशों में लगे समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बिजली के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोगों ने गलत जानकारी दी है। अंबेडकर नगर में पार्टी उम्मीदवार का प्रचार कर राजधानी लौटे अखिलेश मंगलवार को पत्रकारों से मुखातिब थे।  

उन्होंने कहा, “हम समाजवादी पूरे चुनावी चक्र में सभा करने में सबसे आगे रहे हैं। समाजवादियों ने सबसे अधिक जनसभाएं की हैं, सबसे अधिक काम किया है और अब 11 तारीख को परिणाम में भी सबसे आगे रहने वाले हैं।”

उन्होंने कहा, “यह चुनाव काफी लंबा चला और पूरे चुनावी चक्र में हम सबसे आगे रहे हैं। आज (मंगलवार को) भी अंबेडकर नगर से चला आ रहा हूं, इसलिए थोड़ा विलंब हो गया। लेकिन चुनाव का दौर है, इतना विलंब तो चलता है।”

अखिलेश की पत्रकार वार्ता का समय दोपहर दो बजे निर्धारित था, लेकिन वह करीब एक घंटे देर से पत्रकारों के बीच आए। मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने इस चुनाव में सबसे अधिक जनसभाएं की हैं। पिछले पांच वर्षो में सबसे अधिक काम किया है और जब 11 मार्च को परिणाम आएंगे तो आप देखेंगे सपा-कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे रहेगा। प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।”

प्रधानमंत्री को केंद्र सरकार के कामकाज के हिसाब की चुनौती देने वाले अखिलेश ने कहा, “मुझे भाजपा के लोगों ने मजबूर किया यह कहने के लिए। तभी मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि आप हमारे काम पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन आप अपने तीन वर्षो का काम बता दीजिए। हमने तो यहां तक कहा कि हम बहस के लिए भी तैयार हैं। आप अपने काम का हिसाब दीजिए और हम अपने काम का हिसाब देंगे।”

वाराणसी में अपने रोड शो के बारे मंे बताते हुए अखिलेश ने कहा, “सपा-कांग्रेस का रोड शो इतना कामयाब रहा कि भाजपा वाले घबरा गए। उन्हें वहां तीन रोड शो करने पड़े। इतना बड़ा रोड शो आज तक कहीं नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हार के डर से तीन-तीन रोड शो किए। भाजपा वाराणसी में हारने जा रही है। सपा-कांग्रेस गठबंधन अखिरी चरण में सबसे अधिक सीटें जीतने जा रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा, “प्रधानमंत्री ने बार-बार बिजली और थानों का मुद्दा उठाया, लेकिन उनको हमेशा गलत जानकारी दी गई। काशी में मंदिर में बिजली नहीं गई थी बल्कि वहां आरती की वजह से पंखा बंद किया गया था और गलती से लाइट बंद हो गई थी। प्रधानमंत्री ने उसको भी मुद्दा बना लिया जबकि उनको जानकारी ही नहीं थी।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि थानों में सपा के दफ्तर चल रहे हैं, लेकिन उनको जानकारी नहीं है कि यहां पुलिस 100 नंबर से चल रही है।

मोदी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा था कि वाराणसी को वह क्योटो बना देंगे। उसका क्या हुआ? भाजपा वाले झूठ बोलने में महिर हैं। माइक में इतनी जोर से चिल्लाते हैं, न जाने कितने मजबूत गले हैं इनके। भाजपा वालों ने कितने एक्सप्रेसवे बनाए हैं, बताएं। हमने तो आगरा एक्सप्रेस वे बनाकर ऐसी सड़क बना दी, जो पूरे देश में कहीं नहीं है।”

प्रजापाति मामले पर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा, “कानून अपना काम कर रहा है और जल्द सब कुछ आपके सामने आ जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं आपसे पूछता हूं कि पूरे देश में सबसे अधिक अपराध में कौन सा राज्य आगे है? भाजपा वाले उप्र को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। इसका जवाब उप्र की जनता ने दे दिया है और 11 मार्च को जब परिणाम आएंगे तो समाजवादी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: