नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना भाजपा का चरित्र-अखिलेश

0
15

लखनऊ (ईएमएस)। समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीटीसी प्रशिक्षुओं के साथ कथित बर्बरता की कडी निन्दा करते हुए कहा है कि भाजपा राग-द्वेष से काम करती है। उन्होंने कहा कि नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना भाजपा का चरित्र है। समाजवादी पार्टी छात्रों-नौजवानों के हितों की लड़ाई हमेशा लड़ती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक भी नौकरी नहीं दी और जो मांगने आया उसे बदले में लाठी मिली। भाजपा के काम करने का जो तरीका है उससे प्रदेश के नौजवान आक्रोशित हैं।
सपा अध्यक्ष से शनिवार को बीटीसी प्रशिक्षुओं का प्रतिनिधिमंडल मिला। प्रतिनिधिमण्डल ने अखिलेश यादव को सम्बोधित ज्ञापन में कहा कि 68,500 सहायक अध्यापक के 21 मई के शासनादेश के कटआॅफ को बनाये रखने में वह सहयोग करें। श्री यादव ने बीटीसी प्रशिक्षुओं को हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि नौजवान पहले ही बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। भाजपा सरकार ने छात्रों-नौजवानों के सपनों को तोड़ा है। नौजवानों को रोजगार दिलाने में यह सरकार पूरी तरह विफल है। सरकार ने जो बर्बर बर्ताव बीटीसी प्रशिक्षुओं के साथ किया है वह बेहद शर्मनाक है। समाजवादी पार्टी इस सरकारी रवैये की घोर निंदा करती है।
प्रशिक्षुओं ने सपा मुखिया को बताया कि कल विधानसभा के सामने शांतिपूर्ण तरीके से अहिंसक धरना करने वाले प्रशिक्षुओं को पुलिस ने बर्बरतापूर्वक पीटा जिसके कारण कई महिला-पुरूष अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गये। साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि भाजपा सरकार में रोजगार के अवसर समाप्त किये जा रहे हैं। वर्तमान सरकार में अब तक कोई भी वैकेन्सी पूरी नहीं हो सकी। भाजपा सरकार छात्र-नौजवान विरोधी है। प्रशिक्षु 13 अगस्त से लगातार आन्दोलनरत हैं लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस गतिरोध को दूर करने में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया उल्टे अभ्यर्थियों को बुरी तरह पीटा जा रहा है।