Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

जामिया और जेएनयू के छात्रों को अपना सदस्य बनाएगी एबीवीपी

नई दिल्ली| अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जल्द ही जामिया मिलिया इस्लामिया और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में अपना सदस्यता अभियान चलाएगी। जामिया और जेएनयू के छात्रों को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जोड़ने के लिए इन विश्वविद्यालयों के छात्रों से ऑनलाइन संपर्क किया जाएगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की दिल्ली इकाई द्वारा सदस्यता अभियान का दूसरा चरण 1 से 5 अक्टूबर के बीच में शुरू किया जा रहा है। जिसमें 3 तथा 4 अक्टूबर के दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अधिकतम सदस्यता करने का लक्ष्य रखा है।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सदस्यता अभियान का पहला चरण 14 सितम्बर से 20 सितम्बर के बीच में चला था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मुताबिक इसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने संगठन की ऑनलाइन सदस्यता ली थी। इस वर्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान पूर्णतया ऑनलाइन है तथा इच्छुक छात्र अभाविप की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन सदस्यता ले सकते हैं।

अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा, “अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नए छात्रों को जोड़ने के लिए विकेन्द्रित ढंग से संगठन की कॉलेज तथा नगर इकाईयों के कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य दे रहा है। कार्यकर्ता उन्हें मोबाइल तथा सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क कर अभाविप से जोड़ रहे हैं। इस अभियान में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन पोस्टर, वीडियो पोस्ट कर नए छात्रों को अभाविप से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। अभाविप के इतिहास तथा छात्र आंदोलनों में संगठन की महती भूमिका से छात्रों को परिचित कराया जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय। आंबेडकर यूनिवर्सिटी, जामिया मिलिया, संस्कृत विद्यापीठ, जेएनयू सहित विभिन्न पॉलिटेक्निक कॉलेजों से अभाविप नए सदस्य इस चरण में जोड़ेगा।”

अभाविप सदस्यता अभियान प्रमुख अनुराग गौतम ने कहा कि, “हमारा लक्ष्य विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से अधिक से अधिक छात्रों को संगठन में जोड़ना है। इस वर्ष हम कोरोना वायरस के कारण सोशल मीडिया के माध्यम से इस सदस्यता अभियान को संचालित कर रहे हैं। छात्र डिजिटल माध्यमों से हमसे जुड़ रहे हैं। बड़ी संख्या में छात्र हमसे जुड़ने हेतु हमारी वेबसाइट एवं अन्य ऑनलाइन माध्यमों से संपर्क कर रहे हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: