सिद्धू ने कहा कि नवाज की मां के पैर में नाक रगड़ने वाले पीएम मोदी सिखाएगें देशभक्ति जीएसटी का परफॉर्मेंस ऑडिट कर रहा है कैग, शीघ्र जारी करेगा रिपोर्ट स्मोकिंग करते हार्दिक पांडया का वीडियों हुआ वायरल विश्वकप के हर मैच में मानसिक रूप से मजबूत होना होगा: चिंग्लेसाना सिंह रूनी के रिकॉर्ड को हासिल कर पाना संभव :हैरी केन वेदा कृष्णमूर्ति ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय आरबीआई ने अप्रैल-सितंबर में 18.66 अरब डॉलर बाजार में बेचे दसवीं फैल लड़के ने राजकोट के युवक की फेसबुक और इंस्टाग्राम किया हेक 21 को युवाओं से रूबरू होंगे भाजपाध्यक्ष अमित शाह आकाशवाणी से आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की भेंटवार्ता का होगा प्रसारण
Home / अन्य ख़बरें / शहर के सौंदर्यीकरण की समीक्षा में गंभीर दिखे नगरायुक्त

शहर के सौंदर्यीकरण की समीक्षा में गंभीर दिखे नगरायुक्त

कई स्थानों को लेकर दिखे असंतुष्ट, तो कई स्थानों के लिए दिशा निर्देश
गाजियाबाद (करंट क्राइम)। नगरायुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह अपने शिविर कार्यालय पर शहर के सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में नगर निगम के अधिकारियों/अभियन्ताओं की समीक्षा की गयी। नगर आयुक्त द्वारा शहर को स्वच्छ/सुन्दर बनाने हेतु समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों/अभियन्ताओं का निर्देश दिये गये कि वे अपने शहर के सौन्दर्यीकरण करने हेतु मुख्य मार्गो, चौराहों, स्कूलों/कालेजो व धार्मिक स्थलो को जाने वाले रास्ते के टूटे डिवाईडरों/रैलिंग सडकों आदि की मरम्मत कर उनकी रंगाई-पुताई यथाशीघ्र करा दी जाये। इसके अतिरिक्त गाजियाबाद नगर निगम सीमान्तर्गत सभी फ्लाईओवरों को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत रंगाई करने उपरान्त उस पर सिनरी, व स्लोगन आदि लिखवाये जाये तथा फ्लाईओवर के बीच में पडने वाले पिलरों पर भी रंगाई-पुताई कराकर स्लोकर आदि लिखवाये जाये। शहर के मुख्य मार्गो, चौराहों, धार्मिक स्थलों, स्कूल/कालेजों को जाने वाले मार्गो से 03 दिवस का अभियान चलाकर अवैध रूप से लगे होर्डिग्स/बेनर/यूनिपोल आदि हो हटवाकर शहर को स्वच्छ बनाया जाये। इसके अतिरिक्त गाजियाबाद शहर के प्रवेश द्वारों के गेट पर आगमन की ओर गाजियाबाद में आपका स्वागत है तथा निकासी की ओर गाजियाबाद में पधारने पर आपका धन्यवाद लिखवाते हुए बोर्ड पर एक किनारे पर महापौर, बीच में पार्षद एवं दूसरे किनारे पर नगर आयुक्त भी लिखवाया जाये।
अधिशासी अभियन्ता-जल को निर्देशित किया गया कि सडकों पर सीवर/जल की पाईप लाईन की मरम्मत/नई बिछायी जाती है, का कार्य पूर्ण कराने उपरान्त सम्बन्धित फर्म से उक्त क्षेत्र को पूर्व की भॉति मरम्मत/लेवल में अनिवार्य रूप से कराया जाये और यदि किसी फर्म/ठेकदार द्वारा शर्तो के अनुरूप कार्य नहीं किया जाता है तो उसके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जाये। नगर आयुक्त द्वारा समस्त जोनल प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वें अपने जोन की टीम के साथ नगर निगम द्वारा घोषित 10 आदर्श वार्डो का निरीक्षण कर उनमे पायी जाने वाली कमियों का यथाशीघ्र पूर्ण कराया जाये। शहर के मुख्य बाजारों व भीड-भाड वाले क्षेत्र में पिंक टायलेट स्थापित करने हेतु समस्त जोनल प्रभारी अभियन्त्रण स्टाफ के साथ स्थलों का चिन्हित कर यथाशीघ्र कार्यवाही करने हेतु प्रस्ताव नगर आयुक्त को प्रस्तुत करें। विलोपित कूडा घरों पर कुछ लोगों द्वारा पोस्टर लगा दिये गये हैं तथा दिवारों को मेसेज लिखकर उसको भद्दा कर दिया गया है। जिसके लिये नगर आयुक्त श्री चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा प्रभारी उद्यान एवं नोडल अधिकारी-एस0बी0एम0 को निर्देशित किया गया समस्त विलोपित कूडा घरों पर लगाये जाने वाली फैंसिंग तार अच्छी क्वालिटी की लगायी जाये तथा दीवारों को सुन्दर बनाने हेतु उनकी रंगाई पुताई कराकर स्वच्छ भारत मिशन के स्लोगन लिखवाये जाये। इसके अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि शहर के मुख्य-मुख्य चैराहों एवं उपयुक्त स्थानों पर सुन्दर दिखने वाले साईन बोर्ड भी लगवाये जाये ताकि नागरिकों एवं यात्रियों को आवागमन में व्यवधान उत्पन्न न हो।
अन्त में सभी को निर्देशित किया गया कि स्वच्ृछ भारत मिशन के अन्तर्गत गाजियाबाद शहर को नम्बर-01 लाने के लिये स्वच्छता एप की विस्तृत जानकारी देते हुए अधिक से अधिक डाउन लोड कराकर शिकायते कराएं, उनका निस्तारण करें, वोटअप व फीड बैक करे/कराएं। आयोजित बैठक में समस्त जोनल प्रभारी, मुख्य अभियन्ता, समस्त अधिशासी अभियन्ता(सिविल/जल), समस्त सहायक अभियन्ता-सिविल, समस्त अवर अभियन्ता-सिविल, नोडल अधिकारी-एसबीएम, उद्यान पर्यवेक्षक एवं अवर अभियन्ता-जल श्री यादव उपस्थित थे।

Check Also

खशोगी हत्या मामले में अमेरिका ने 17 सऊदी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाया

वाशिंगटन (ईएमएस)। अमेरिकी पत्रकार जमाल खशोगी की नृशंस हत्या में संलिप्त सऊदी अरब के 17 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *