Current Crime
अन्य ख़बरें देश

ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोरोना से 66 लोगों की मौत

भुवनेश्वर। ओडिशा में गुरुवार को कोविड के कारण 66 अन्य लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,861 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने एक ट्वीट में बताया कि खुर्दा जिले में 21 लोगों की मौत की पुष्टि हुई, जबकि बरगढ़ और सुंदरगढ़ जिलों में से प्रत्येक में 10, बालासोर से आठ और संबलपुर जिले से सात लोगों की मौत हुई।इसी तरह, भद्रक और मयूरभंज जिलों में दो-दो लोगों के हताहत होने की सूचना है और बोलांगीर, कटक, गंजम, जगतसिंहपुर, कालाहांडी और पुरी जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, “यह सूची किसी विशेष दिन में होने वाली मौतों को नहीं दर्शाती है। यह उन पिछली मौतों का विवरण देती है जिनके लिए मृत्यु लेखा परीक्षा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मौत के कारण की पहचान कोविड के कारण हुई है।”
जुलाई के महीने में ओडिशा में कम से कम 843 कोविड संबंधित हताहतों की सूचना दी गई थी।
राज्य ने पिछले 24 घंटों में 2,110 ताजा कोविड मामले भी दर्ज किए, जिनमें से 1,213 विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में और 897 स्थानीय संपर्क के मामले थे। हालांकि, परीक्षण पॉजिटिविटी दर (टीपीआर) 2.92 प्रतिशत रही।
इसके साथ, कोविड -19 मामलों की संख्या बढ़कर 9,47,859 हो गई, जिनमें से 9,20,646 व्यक्ति बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में सक्रिय मामले 22,299 हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: