Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

यूपी में प्रतिदिन 50 हजार कोरोना टेस्ट किए जाएं, सभी संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों की होगी जांच : योगी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घर-घर जा कर लोगों की जांच करने और संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों के नमूनों की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि यूपी में प्रतिदिन 50 हजार टेस्ट किए जाने चाहिए।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 से बचाव ही इस रोग का उपचार है, इसलिए मास्क लगाना तथा सामाजिक दूरी का पालन अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने लोगों को कोविड-19 के बचाव के संबंध में जागरुक करने को भी कहा है। सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर के साथ-साथ प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का सहयोग लिया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कानपुर, झांसी और मथुरा में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इसके अलावा सीएम ने झांसी जिले में विशेष सचिव स्तर के नोडल अधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को रणनीति तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए ट्रेन व हवाई जहाज से आने वाले यात्रियों की चिकित्सकीय जांच की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के बाद होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लखनऊ के सिविल अस्पताल में यूपी के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान की जांच की गई थी, शनिवार को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव आए हैं। सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक चेतन चौहान को संजय गांधी पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है। उनके परिवार के लोगों के भी टेस्ट कराए जाएंगे। वहीं, समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव, विधानमंडल दल के नेता राम गोविंद चौधरी के बाद अब एमएलसी सुनील सिंह साजन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: