Current Crime
उत्तर प्रदेश देश

राजस्थान के प्रतापगढ़ में युवतियों को किडनैप कर गैंग रेप करने वाले वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ । जिले की धरियावद थाना पुलिस ने राह चलते आदिवासी युवतियों को किडनैप कर गैग रेप करने वाले एवं पेट्राॅल पम्प लूट की योजना बनाने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गैंग रेप में शामिल अभियुक्त पट्रोल पम्प लूटने की योजना बना रहे अभियुक्तो में से है।

दरअसल धरियावद थाना पुलिस ने सोमवार को मुखबिर से मिली सूचना पर मांडवी रोड स्थित एक खंडहर नुमा मकान के अंदर एस आर पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे चार युवकों ब्रह्मपुरी थाना धरियावद निवासी पुष्कर कीर पुत्र राजू, दीपक कीर पुत्र हीरालाल व दीपक कीर पुत्र मोहनलाल एवं रेनियामगरी थाना धरियावद निवासी पालिया उर्फ प्रकाश मीणा पुत्र धनराज को गिरफ्तार किया था। साथ ही एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध कर अवैध हथियार बरामद किए गए थे।
जिनके पास मिले मोबाइल में राह चलती आदिवासी युवतियों से गैंग रेप करने की पुष्टि हुई। गैंगरेप की घटना में पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे इन बदमाशो में से ही दीपक कीर पुत्र हीरालाल व दीपक कीर पुत्र मोहनलाल व बाल अपचारी व एक अन्य के शामिल होने की जानकारी मिली है।
घटना का विवरण
22 दिसम्बर की रात करीब दस बजे एक नाबालिग आदिवासी लड़की अपने परिचित के साथ रिश्तेदारी में जा रही थी। एस.आर पेट्राॅल पम्प के पास रास्ते में बाईक पर सवार दो नकाबपोशों ने उन्हें रूकवाने का प्रयास किया। स्थिति को भाप कर उन्होंने अपनी मोटरसाईकिल भगाई मगर नकाबापोश अभियुक्तों ने उनकी मोटरसाईकिल के आगे मेाटरसाईकिल लगाकर लठ से प्रहार कर रोक लिया। अभियुक्तों ने नाबालिग लडकी के परिचित के साथ लूट की और मारपीट करके मौके से डरा धमका कर भगा दिया तथा नाबालिग को जबरन अपहरण कर सुन सान जगह पर ले जाकर बारी बारी कई बार बलात्कार किया। बलात्कार करते हुये नाबालिग पिडिता का मोबाईल से विडियों बनाया व विरोध करने पर पीड़िता के साथ मारपीट की गई। इसके बाद पिडिता को धमकी दी की अगर उक्त घटना के बारे में किसी को बताया तो विडियों वायरल कर देगे। उक्त घटना पर थाना धरियावद में प्रकरण पंजीबद्व किया गया।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ डाॅ.अमृता दुहन के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा एवं सीओ संदीप कुमार के मार्गदर्शन में थानाधिकारी धरियावद कमल चन्द के नेतृत्व में टीम गठित गई। नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ गैंग रेप जैसी गम्भीर घटना कारित होने एवम अज्ञात नकाबपोश मुल्जिमानों की पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती थी। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये चार टीमों को गठन किया जाकर अभियुक्तगणों की तलाश की गई। जिसमें एक टीम की सजगता व आसूचना से टीम द्वारा सूचना दी की एसआर पेट्राॅल पम्प के सामने रोड पर खण्डरनूमा मकान में सात आठ व्यक्ति पेट्राॅल पम्प को लूटने की योजना बना रहे हैं।
वगैरा सूचना पर थानाधिकारी कमलचन्द व गठित टीम द्वारा उक्त खण्डहरनुमा मकान पर दबिश दी गई एवम मकान के अन्दर छिपे नाबालिग सहित पांच बदमाशों को घेरा देकर पकड़ा। जिन्हें गिरफ्तार कर लोहे का पाईप, मिर्ची पाउण्डर, एक धारधार चाकू, पतली नाईलोन की रस्सी, एक धारधार पुरानी इस्तेमाली तलवार, दो 50 इंच लम्बे मजबूत लठ एवं दो मोटरसाईकिल को बरामद कर जब्त किया जाकर प्रकरण पंजीबद्व किया गया।
अभियुक्तों से अनुसन्धान व पुछताछ से पाया गया कि उन्होंने गैग बनाकर धरियावद के क्षैत्र के आस पास सुन सान रास्तों पर आने जाने वाले गरीब आदिवासी युवक व युवतियों को रोककर युवको से लूट करते एवम मारपीट कर भगा देते एवम आदिवासी युवतियों का जबरन अपहरण कर दुर दराज सुन सान ईलाकों पर ले जाते और उनके साथ बारी बारी से गैंग रेप करते। रेप करते हुये युवतियों का अश्लील वीडियो बना कर किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी देतें। युवतियों द्वारा विरोध करने पर युवतियों के साथ मारपीट करते। इस प्रकार से अभियुक्तों द्वारा अनेक घटनाऐं की गई। जिस सम्बन्ध में मुल्जिमानों से गहन अनुसन्धान किया जा रहा है।
अभियुक्तों द्वारा पारसोला जिला प्रतापगढ व साबला जिला डूगरपुर में चैन स्कैचिग की घटना भी की है। आरोपी चोरी, नकबजनी, गैग रेप के आदतन अपराधी है जिससे जिले में हो रही चोरी, नकबजनी, लुट, डकैती, रेप सम्बन्धी कई मामले खुलने की सम्भावना है। घटना को ट्रेस करने में कांस्टेबल सुरेन्द्र कुमार, मोहनपाल सिहं व विक्रम कुमार की विषेष भुमिका रही है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: